Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नेशनल कॉन्फ्रेंस से कांग्रेस के गठजोड़ को लेकर चढ़ा सियासी पारा, अब उपेन्द्र कुशवाहा ने सवाल पूछकर बोला करारा हमला

Bihar Politics राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस को आरक्षण विरोधी बताया है। कुशवाहा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस इसका प्रमाण स्वयं कांग्रेस ही दे रही है। कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 लागू करके जम्मू-कश्मीर में अजा-अजजा सहित पूरे वंचित समाज को पिछले साठ साल से आरक्षण से वंचित रखा था।

By Arun Ashesh Edited By: Mukul Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 06:22 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा है कि कांग्रेस की आरक्षण विरोधी नीति के कारण जम्मू-कश्मीर में दलित और वंचित समाज को दशकों तक आरक्षण का लाभ नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) की घोषणा पत्र और कांग्रेस नेताओं के बयान से यह मंशा झलकती है कि जम्मू-कश्मीर में अजा-अजजा और वंचितों के आरक्षण को समाप्त कर दिया जाए।

कुशवाहा ने कहा कि कांग्रेस (Upendra Kushwaha On Congress) को बताना चाहिए कि क्या कांग्रेस दलितों, गुज्जरों, बकरवालों और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त करना चाहती है? नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन का उद्देश्य क्या यही है? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समावेशी एवं सर्वस्पर्शी समाज की संकल्पना में ही विकास के उचित आधार हैं।

आरक्षण को लेकर विपक्ष कर रहा लोगों को दिग्भ्रमित : विप सदस्य

Bihar News बिहार विधान परिषद सदस्य सह आरक्षण समिति विधान परिषद की अध्यक्ष अनामिका सिंह पटेल का जहानाबाद में एनडीए कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।

विधान परिषद आरक्षण समिति विधान परिषद की अध्यक्ष अनामिका सिंह पटेल ने कहा कि आरक्षण को लेकर राहुल गांधी और तेजस्वी यादव द्वारा देश को दिग्भ्रमित किया जा रहा है। बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के द्वारा बनाया गया संविधान प्रधानमंत्री मोदी के रहते किसी प्रकार का छेड़छाड़ संभव नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि किसान भी सुरक्षित हैं और घर की बहू बेटियां भी सुरक्षित हैं। परिसदन में जदयू के प्रदेश सचिव डॉ निरंजन अम्बेडकर, रिंकी मालाकार, मनोरमा देवी , भाजपा के जिला मंत्री ब्रजेश कुमार, पुष्पा कुमारी, मनोज पासवान, विजय कुमार सत्कार सहित कई लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-

Tejashwi Yadav: 'कब तक नीतीश कुमार बिहार को पलटा-पलटी का शिकार बनाते रहेंगे?' तेजस्वी ने CM से पूछ लिया सवाल

5 सितंबर से पुराने अंदाज में दिखेंगे नीतीश कुमार, बिहार भर के सड़कों का करेंगे निरीक्षण; 'ऑन द स्पॉट' होगा एक्शन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर