Move to Jagran APP

Upendra Kushwaha: 'फैक्टर बना या बनाया गया, ये सबको मालूम है', काराकाट में हार पर बोले उपेंद्र कुशवाहा

Bihar Politics बिहार में काराकाट सीट पर चुनाव परिणाम ने इस बार लोगों को जहां चौंका दिया है।वहीं एनडीए के नेता और कार्यकर्ता इस परिणाम से दुखी नजर आ रहे हैं। इधर एनडीए के उम्मीदवार के ताजा बयान से भी अटकलें तेज हो गई हैं। बता दें कि लालू यादव को जन्मदिन का बधाई संदेश भेजने से भी सियासी हलचल बढ़ी है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 13 Jun 2024 12:16 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2024 05:49 PM (IST)
उपेंद्र कुशवाहा के बयान से बढ़ी सियासी हलचल (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Political News Today: बिहार की काराकाट सीट पर उपेंद्र कुशवाहा की हार के बाद अब सियासी हलचल बढ़ी हुई नजर आ रही है। उपेंद्र कुशवाहा भी अपने सुर थामे हुए हैं और खुलकर कुछ भी बोलते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। 

बता दें कि चुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) लालू परिवार के खिलाफ जमकर हमला बोलते हुए नजर आते थे। परंतु, बीते दिनों उनकी ओर से लालू यादव को भेजे एक बधाई संदेश ने सियासी अटकलें तेज कर दी हैं।

दरअसल, महज लालू को दिए गए बधाई संदेश ही नहीं, उनके द्वारा मीडिया में दिया गया एक बयान भी सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

राजनीति के जानकार भी कहते हैं कि उपेंद्र कुशवाहा काराकाट सीट पर जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त थे और लालू परिवार के खिलाफ खूब बयानबाजी कर रहे थे। लेकिन, अब लालू के जन्मदिन पर दिए संदेश ने सियासी हलचल बढ़ाने का काम किया है।

उपेंद्र कुशवाहा ने लालू के जन्मदिन पर भेजा संदेश

यहां सवाल ये है कि उपेंद्र कुशवाहा ने लालू यादव को क्या संदेश भेजा था? असल में उपेंद्र ने अपने एक्स हैंडल पर लालू के नाम एक बधाई संदेश लिखा। इसमें उन्होंने लालू को सामाजिक न्याय का योद्धा तक बता दिया।

उन्होंने लिखा कि अपने समय में सामाजिक न्याय के बड़े योद्धा रहे लालू प्रसाद जी को जन्म दिन की ढेर सारी शुभकामनाएं। ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना करता हूं।

उपेंद्र कुशवाहा के बयान ने भी बढ़ाई सियासी अटकलें

बहरहाल, दूसरी ओर काराकाट सीट पर मिली हार को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए भी उपेंद्र कुशवाहा खुलकर अपनी कहने से बचते दिखे। 

उनसे जब मीडिया ने पूछा कि आप चुनाव कैसे हार गए तो इस पर कुशवाहा ने सिर्फ इतना ही कहा कि सारी चीजें सब लोगों को मालूम है, इसमें मुझे कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है।

हालांकि, मीडिया कर्मियों ने अपने सवाल को दोहराते हुए पूछा कि कहां चूक हो गई सर, इस पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि चूक हुई या क्या हुआ ये सब लोगों को मालूम है। इस पर हमको कहने की कुछ जरूरत नहीं है।

फैक्टर बना या बनाया गया, इसपर कुछ नहीं कहना: उपेंद्र कुशवाहा

इसके बाद मीडिया ने उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) से फिर पूछा कि क्या पवन सिंह फैक्टर बने तो इस पर उन्होंने कहा कि फैक्टर बना या बनाया गया, ये सब लोगों को मालूम है। हम इस पर कुछ नहीं बोलेंगे।

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा कई बार पाला बदल चुके हैं। वह पहले जदयू में थे, फिर उसे छोड़कर उन्होंने अपनी पार्टी भी बनाई। ऐसे में अब देखना होगा कि वह NDA के साथ रहेंगे या अपना रास्ता बदल देंगे।

यह भी पढ़ें

Jitan Ram Manjhi: मंत्री बनते ही मांझी ने खाई कसम; पीएम मोदी से कर दिया बड़ा वादा; कहा- मैं प्रण लेता हूं कि...

Patna Metro Update: पटना मेट्रो को लेकर नया अपडेट, अब इस रूट के लिए खुदाई शुरू; 5 स्टेशन होंगे कवर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.