Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सांसद बनते ही Upendra Kushwaha ने खोल दिए अपने पत्ते, Nitish Kumar और PM Modi का नाम लेकर कह दी बड़ी बात

राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने राज्यसभा सांसद बनते ही अपने पत्ते खोल दिए हैं। उन्होंने सांसद बनते ही अपना मिशन बता दिया। कुशवाहा ने कहा कि वह वंचितों के जज बनने के बंद दरवाजे को खोलने का प्रयास करेंगे। कुशवाहा ने पीएम मोदी और नीतीश कुमार का आभार भी जताया। नवनिर्वाचित सांसद ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के संकल्प को पूरा करूंगा।

By Arun Ashesh Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 27 Aug 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार, उपेंद्र कुशवाहा और पीएम मोदी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नव निर्वाचित राज्यसभा सदस्य एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि वे देश के दलितों, आदिवासियों, अतिपिछड़ों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं तथा सामान्य जाति के गरीबों के लिए हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जज बनने का जो दरवाजा बंद कर दिया गया है, उसे खोलने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस दरवाजे को अलोकतांत्रिक तरीके से बंद रखा गया है। उनका इशारा कॉलेजियम सिस्टम की तरफ था।

कुशवाहा ने पीएम मोदी-नीतीश कुमार का जताया आभार

उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं बिहार के राजग नेताओं के प्रति आभार व्यक्त किया।

'प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का संकल्प पूरा करूंगा'

निर्वाचन के तुरंत बाद कुशवाहा ने मंगलवार को यहां कहा कि आज पुनः मुझे संसद के गौरवशाली उच्च सदन में जाने का अवसर मिला है। यह अवसर मुझे देश को विकसित राष्ट्र और बिहार को एक विकसित राज्य बनाने के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमत्री के संकल्प को पूरा करने में अपना और अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा का योगदान सुनिश्चित करने के लिए मिला है।

उन्होंने आगे कहा, इस अवसर पर मेरा यह संकल्प है कि राज्य एवं देश के लाखों करोड़ों शोषित-वंचित जमात के लोगों की आवाज़ संसद में बुलंद करूंगा।

कुशवाहा बोले, अपने बिहार जैसे पिछड़े राज्यों में गरीबों के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं, गुणवतापूर्ण शिक्षा और बेरोजगार नौजवानों के लिए रोजगार के अन्य गंभीर मुद्दों को पूरी ताकत से उठाऊंगा।

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: प्रशांत किशोर की पॉलिटिकल पावर हुई डबल, जन सुराज अभियान से जुड़े दिग्गज समाजवादी नेता

ये भी पढ़ें- Rajya Sabha Election Result 2024: राज्यसभा में बिहार से किन नेताओं ने जीता चुनाव, RJD का क्या हुआ? यहां पढ़ें सबकुछ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर