Move to Jagran APP

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में भारी हंगामा, आरा में दीवार फांद कर केंद्र के अंदर घुसे परीक्षार्थी

Bihar Board 10th Exam भोजपुर जिले के पीरो में बिहार बोर्ड की ओर से आयोजित मैट्रिक यानी दसवीं की परीक्षा में हंगामा हो गया। यहां देर से आए परीक्षार्थी केंद्र के अंदर प्रवेश रोके जाने पर आक्रोशित हो गए।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Updated: Sat, 19 Feb 2022 11:15 AM (IST)
Hero Image
Bihar Board Matric Exam: मैट्रिक परीक्षा के दौरान आरा के पीरो में हंगामा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
पीरो (भोजपुर), संवाद सूत्र। Bihar Board 10th Exam: भोजपुर (आरा) जिले के पीरो में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित मैट्रिक यानी दसवीं की परीक्षा के दौरान भारी बवाल हो गया। इसके चलते करीब 20 मिनट तक सेंटर पर अव्‍यवस्‍था की स्थिति रही। लोगों का गुस्‍सा देखकर वहां तैनात पुलिस वाले भी भाग गए। दरअसल, बोर्ड ने नियम बनाया है कि परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले ही केंद्र के अंदर प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। शनिवार को इस सेंटर पर कई परीक्षार्थी लेट पहुंचे, जिन्‍हें अंदर दाखिल कराने से मना कर दिया गया। यह सेंटर छात्राओं के लिए बनाया गया है। छात्राओं को अंदर प्रवेश नहीं दिए जाने पर उनके अभिभावकों ने बवाल कर दिया।

गुस्‍साए लोगों ने मेन गेट का ताला तोड़ा

मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन पहली पाली शुरू होने के दस मिनट पहले नियमानुसार प्लस टू उच्च विद्यालय पीरो परीक्षा केंद्र पर मुख्य गेट बंद कर दिया गया था। इसके कारण बहुत से परीक्षार्थी जो विलंब से पहुंचे थे,  परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं पा सके। अभिभावकों द्वारा केन्द्राधीक्षक से आग्रह के बावजूद जब गेट नहीं खुला तो परीक्षार्थियों व अभिभावकों का गुस्सा फुट पड़ा। गुस्साए अभिभावकों ने परीक्षा केंद्र के मुख्य दरवाजे पर लगा गेट का ताला तोड़ डाला। कुछ उत्तेजित युवक आठ फीट ऊंची चाहरदीवारी पर चढ कर परिसर में घुस गए और हंगामा खड़ा कर दिया।

सभी परीक्षार्थियों को प्रवेश देने के बाद शांत हुआ मामला

इस दौरान अंदर जाने की ऐसी होड़ मची कि कुछ छात्राएं (परीक्षार्थी ) भी चाहरदीवारी फांदने का प्रयास करने लगीं। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने जब आक्रोशित लोगों को रोकने की कोशिश की तो आक्रोशित लोगों ने उन्हें खदेड़ दिया। लगभग बीस मिनट तक प्लस टू उच्च विद्यालय का परिसर रण क्षेत्र बना रहा। बाद में अधिकारियों ने पहुंच कर विलंब से पहुंचे परीक्षार्थियों को प्रवेश दिलाया  तब जाकर मामला शांत  हुआ। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो और तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।