Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat: गया और भागलपुर जंक्शन से भी वंदे भारत ट्रेन रवाना, PM ने ऑनलाइन आकर दिखाई हरी झंडी; देखें रूट चार्ट

Vande Bharat भागलपुर और गया जंक्शन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रवाना हो गई है। भागलपुर से यह ट्रेन सुबह 1105 पर अपने गंतव्य स्थान हावड़ा के लिए रवाना हुई। पीएम मोदी ने रांची से ऑनलाइन आकर एक साथ छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। ट्रेनों को लेकर दोनों स्टेशनों पर लोगों के बीच भारी उत्साह देखा गया।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 15 Sep 2024 11:44 AM (IST)
Hero Image
भागलपुर स्टेशन पर भारी भीड़। फोटो- जागरण

जागरण टीम, गया/भागलपुर। पीएम मोदी ने रविवार को एक साथ छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई है। बिहार में गया और भागलपुर जंक्शन से भी वंदे भारत को हावड़ा के लिए रवाना किया गया है। पीएम मोदी ने ऑनलाइन के माध्यम से ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। 

भागलपुर-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को भागलपुर स्टेशन पर रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और सांसद अजय मंडल सहित रेलवे के तमाम वरीय अधिकारी और स्थानीय प्रतिनिधि ने भी हरी झंडी दिखाई।

हावड़ा के लिए ट्रेन 11:05 पर चली। ट्रेन चलने के साथ ही ट्रेन में बैठे यात्रियों द्वारा जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाए गए। चलने के बाद ट्रेन सबसे पहले आउटर पर 10 सेकेंड के लिए रुकी। उसके बाद ट्रेन ने रफ्तार पकड़ ली।

इसके अलावा, गया जंक्शन से भी वंदे भारत ट्रेन हावड़ा के लिए रवाना हुई। गया जंक्शन पर उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी, बिहार राज्य के सहकारिता मंत्री डॉ प्रेम कुमार, औरंगाबाद सांसद अभय कुशवाहा एवं पूर्व एमएलसी कृष्ण कुमार सिंह मौजूद रहे। गया से ट्रेन सुबह 11:06 बजे रवाना हुई।  

गया से चलने वाली ट्रेन का रूट चार्ट

इस ट्रेन में सफर करने के लिए जिन्होंने सीट बुक कराया है, उन्हें किसी प्रकार का किराया नहीं लिया गया है। 18 सितंबर से यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन गुरुवार को छोड़कर चलेगी।

गाड़ी संख्या 22303 हावड़ा-गया वंदे भारत एक्सप्रेस हावड़ा से 06.50 बजे खुलकर 08.28 बजे दुर्गापुर, 08.53 बजे आसनसोल, 09.43 बजे धनबाद, 10.13 बजे पारसनाथ एवं 10.58 बजे कोडरमा रूकते हुए 12.30 बजे गया पहुंचेगी।

वापसी में गाड़ी संख्या 22304 गया-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस गया से 15.15 बजे खुलकर 16.15 बजे कोडरमा, 17.15 बजे पारसनाथ, 18.00 बजे धनबाद, 18.48 बजे आसनसोल, 19.11 बजे दुर्गापुर रूकते हुए 21.05 बजे हावड़ा पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें-

टाटानगर से वंदे भारत रवाना, पीएम मोदी ने ऑनलाइन आकर दिखाई हरी झंडी

Vande Bharat: कल से चलेगी आगरा-वाराणसी वंदेभारत ट्रेन, पढ़ें टाइमिंग से लेकर पूरा शेड्यूल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर