Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Sandeep Poundrik: कौन हैं दिग्गज आईएएस संदीप पौंड्रिक? जिन्हें मोदी सरकार ने इस्पात सचिव बना दिया

IAS Sandeep Poundrik संदीप पौंड्रिक बिहार में उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव रह चुके हैं। संदीप पौंड्रिक 1993 बैच के बिहार कैडर आईएएस अधिकारी हैं। संदीप इंजीनियरिंग स्नातक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) हैं। संदीप पौंड्रिक सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। विभिन्न पीएसयू में काम करने के अनुभाव के आधार पर उन्हें सचिव बनाया गया है। संदीप पौंड्रिक 31 अक्टूबर 2028 को सेवा निवृत होंगे.

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 07 Aug 2024 03:02 PM (IST)
Hero Image
वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संदीप पौंड्रिक (सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, पटना। IAS Sandeep Poundrik: बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी संदीप पोंड्रिक को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भेज दिया गया है। उन्हें इस्पात सचिव नियुक्त किया गया है। 1993 बैच के आईएएस अधिकारी पोंड्रिक वर्तमान में अपने कैडर राज्य बिहार में कार्यरत हैं। 

वर्तमान में वह उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव हैं और साथ ही बिहार सरकार में कई पदों का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। वहीं एक और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी देवेश चतुर्वेदी को कृषि सचिव बनाया गया है। 

कौन हैं संदीप पौंड्रिक

गृह मंत्रालय के तहत एनडीएमए में सलाहकार , पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में कार्य कर चुके हैं। विभिन्न पीएसयू में काम करने के अनुभाव के आधार पर उन्हें सचिव बनाया गया है। फिलहाल एमएसएमई के सचिव सुभाष चंद्र लाल दास के पास इस्पात मंत्रालय के सचिव का अतिरिक्त प्रभार था। अब संदीप पौंड्रिक उनकी जगह लेंगे।

बीते दिनों झारखंड कैडर के आइएएस अधिकारी एनएन सिन्हा के सेवानिवृत्त होने के बाद यह पद अतिरिक्त प्रभार में चल रहा था। स्थाई सचिव की पदस्थापना होने के बाद सेल के कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को मंत्रालय की स्वीकृति एवं अन्य कार्यों में तेजी आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें

KK Pathak: कितने पढ़े लिखे हैं केके पाठक? इन डिग्रियों के साथ UPSC में लहराया था परचम

Bihar News: बिहार के UPSC Rank 1 लाने वाले 9 IAS अधिकारी कौन हैं? पढ़ें पूरी लिस्ट यहां

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें