Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VHP का दावा- बिहार में मतांतरण व जिहाद की घटनाएं बढ़ीं, धार्मिक यात्राओं को टारगेट करने से हिंदुओं में गुस्सा

Bihar Politics VHP के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने रविवार को राजधानी पटना में कहा कि बिहार में जिस प्रकार से मंदिरों और हिंदू धार्मिक यात्राओं पर हमला हो रहा है वह चिंता का विषय है। लोभ लालच और दबाव के आधार पर राज्य में बढ़ रही मतांतरण और लव जिहाद की घटनाएं सामाजिक सुरक्षा पर प्रश्नचिह्न खड़ा करती हैं।

By Edited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 24 Sep 2023 10:34 PM (IST)
Hero Image
धार्मिक यात्राओं को टारगेट करने से हिंदुओं में गुस्सा: VHP

राज्य ब्यूरो, पटना: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने रविवार को पटना में कहा कि बिहार में जिस प्रकार से मंदिरों व हिंदू धार्मिक यात्राओं पर आघात हो रहा है, वह संबंधित समाज के लिए चिंता का विषय है।

लोभ, लालच और दबाव के आधार पर राज्य में बढ़ रही मतांतरण व लव जिहाद की घटनाएं सामाजिक सुरक्षा पर प्रश्नचिह्न खड़ा करती हैं।

हमारे संविधान ने देश के हरेक नागरिक को अपनी अपनी पूजा पद्धति से उपासना की स्वतंत्रता दी है, फिर भी बिहार में मंदिरों को लक्षित किया जाता है।

हिंदू समाज में आक्रोश

धार्मिक यात्राओं को लक्ष्य कर अराजकता पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे हिंदू समाज में भयंकर आक्रोश है।

बिहार सरकार से विहिप ऐसे मुद्दों पर न्याय संगत कार्रवाई की मांग करती है। मुस्लिम तुष्टीकरण के आधार पर समाज में विभेद पैदा न किया जाए।

शौर्य जागरण यात्रा के बारे में दी जानकारी

उन्होंने देश भर में बजरंग दल के द्वारा चल रहे यात्राओं के संदर्भ में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विहिप की युवा इकाई बजरंग दल के युवाओं में शौर्य का जागरण करने के लिए देश भर में शौर्य जागरण यात्रा कर रही है।

इस माध्यम से बजरंग दल देश के लिए अपना सर्वस्व समर्पण करने वाले वीरों के प्रति श्रद्धा का भाव पैदा कर युवाओं में राष्ट्र भक्ति का जागरण करेगा।

विहिप दुर्गम क्षेत्रों में बाल संस्कारशाला, सिलाई सेंटर , चिकित्सालय, विद्यालय जैसे सेवा कार्यों के माध्यम से दीन-दुखियों की सेवा कर रहा है। इसके साथ ही चार सौ गौशाला का संचालन कर जैविक कृषि के लिए प्रशिक्षण भी दे रहा।

यह भी पढ़ें: 'तेजस्वी भूल गए कि उनकी मां ने राज्यपाल को क्या कहा था', BJP ने बिधूड़ी मामले में लालू-राबड़ी को दिखाया आईना

Government Job बिहार में रोजगार की बहार, एक हफ्ते में निकली 1 लाख से ज्यादा वैकेंसी; बिंदुवार पढ़ें पूरी डिटेल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर