Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना में Vande Bharat Express के वेटरों को बनाया बंधक, ये बड़ी वजह आई सामने

Patna Lucknow Vande Bharat पटना लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस के वेटरों को किराया नहीं देने पर बंधक बना लिया गया। साथ ही उनका सामान भी जब्त कर लिया गया। घटना कोतवाली थाना इलाके की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने ले गई। पुलिस ने कहा कि थाने ले जाने के बाद दोनों पक्ष आपस में समझौता कर लेने की बात कह चले गए।

By Prashant Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 20 Jul 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
पटना लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पटना। Patna Lucknow Vande Bharat Express पटना से गोमती नगर (लखनऊ) के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के छह पूर्व वेटरों को मकान मालिक ने किराया नहीं देने पर बंधक बना लिया। उनका सामान भी जब्त कर लिया। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र में गोरियाटोली मोहल्ले की है।

वेटरों की शिकायत पर डायल 112 की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को कोतवाली लेकर गई। थानेदार राजन कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों आपस में ही समझौता कर लेने की बात कहकर चले गए।

17 जुलाई को कंपनी का कैटरिंग ठेका हुआ समाप्त- नीतीश 

बताया जाता है कि बेगूसराय निवासी नीतीश कुमार, नेपाली के बैतड़ी पाटन निवासी हरीश पंत एवं कानपुर निवासी रोहित शुक्ल, शुभम पांडेय और दिनकर वंदे भारत की कैटरिंग सेवा में वेटर का काम करते हैं।

उन्होंने कैटरिंग मैनेजर सुमित यादव ने गोरियाटोली स्थित मुन्ना यादव के मकान में किराये पर रुकवाया था। हालांकि, मैनेजर ने किराया नहीं दिया। अब वह फोन भी नहीं उठा रहे। इस कारण मकान मालिक ने कमरों में ताला लगा दिया। साथ ही उन पर किराये की राशि भरने का दबाव बनाते हुए बाहर जाने से मना कर दिया।

नीतीश ने बताया कि छह कमरों पर 18 कर्मी रहते थे। 17 जुलाई को अंबुजा कंपनी का कैटरिंग ठेका समाप्त कर दिया गया, जिसके बाद उनके बाकी साथी बिना बताए चले गए। मकान मालिक के बेटे रोहित ने पुलिस को बताया कि 68 हजार रुपये बकाया हैं।

ये भी पढ़ें- 

Ranchi-Howrah Vande Bharat को मिला नया रंग, अब इस लुक में नजर आएगी सेमी हाईस्पीड ट्रेन

Patna Tatanagar Vande Bharat: पटना से टाटानगर के बीच जल्द दौड़ेगी वंदे भारत, 6 से 7 घंटे में पूरा होगा सफर