Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में BPSC से चयनित शिक्षकों को चेतावनी, KK Pathak के शिक्षा विभाग ने कहा- ये गलती मत करना, चली जाएगी नौकरी

बिहार सरकार ने हाल के कुछ समय में शिक्षकों की बहाली की है। अब यह नियुक्ति प्रक्रिया अपने दूसरे चरण में जा रही है। इस बीच बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित हुए शिक्षकों को शिक्षा विभाग ने चेतावनी दी है। बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अपने सख्त एक्शन के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में गलती पर शिक्षकों की नौकरी जा सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuUpdated: Sun, 12 Nov 2023 09:48 AM (IST)
Hero Image
बिहार में BPSC से चयनित शिक्षकों को चेतावनी, KK Pathak के शिक्षा विभाग ने कहा- चली जाएगी नौकरी

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Teacher News : बिहार में यदि आप शिक्षक बन गए हैं तो सतर्क-सावधान हो जाएं। एक काम करने से आपकी नौकरी जा सकती है। अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) के शिक्षा विभाग (Education Department) ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) से चयनित शिक्षकों को इस संबंध में चेतावनी जारी की है।

शिक्षा विभाग ने बीपीएससी (BPSC) से चयनित शिक्षकों को चेतावनी दी है कि नए शिक्षक कोई संघ ना बनाएं। यदि वह ऐसा करते हैं तो शिक्षा विभाग में उनकी सेवाएं समाप्त की जा सकती हैं।

बंपर बहाली के साथ चेतावनी

बता दें कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की सरकार ने शिक्षकों की बंपर बहाली की है। दूसरे चरण की नियुक्तियां भी होने वाली हैं। परंतु, इस बीच बिहार लोक सेवा ने शिक्षकों को यह चेतावनी दे दी है।

शिक्षा विभाग ने बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित शिक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि किसी तरह का संघ या मंच बनाया। ऐसा करते पाये गये तो उनकी नौकरी जाएगी। यह चेतावनी शिक्षा विभाग ने शनिवार को नवनियुक्त शिक्षकों को दी है।

शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को क्यों दी चेतावनी?

विभागीय आदेश में कहा गया है कि यह बात संज्ञान में आई है कि आयोग से चयनित शिक्षिका बबीता चौरसिया ने माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक बीपीएससी शिक्षक संघ नामक संघ बनाया है और उसका लेटरपैड छपवाया है।

बबीता चौरसिया उक्त संघ की अध्यक्ष भी हैं। उनसे विभाग ने स्पष्टीकरण मांगा है कि क्यों न आपकी शिक्षा विभाग ने नवनियुक्त शिक्षकों (Bpsc Qualified Teachers) को दी चेतावनी, किसी तरह का संघ या मंच बनाते पाए गए तो जाएगी नौकरी औपबंधिक नियुक्ति पत्र रद किया जाए।

इस तथाकथित संघ के मामले को गंभीरता से लेते शिक्षा विभाग ने कहा कि इस प्रकार के किसी भी संघ को तुरंत अमान्य करार दिया जाता है। आगे ऐसा कोई संघ या मंच स्थापित करते हुए कोई शिक्षक पाए गए तो उनकी तत्काल नियुक्ति रद की जाएगी।

यह भी पढ़ें : 'नहीं पढ़ाने वाले शिक्षकों को देखकर बहुत गुस्सा आता है', KK Pathak बोले- इनके वेतन पर हर महीने करोड़ों खर्च हो रहे

यह भी पढ़ें : KK Pathak: मेरिट तो साबित कर दी है लेकिन अब...केके पाठक ने नवनियुक्त शिक्षकों को दिए पांच मंत्र

यह भी पढ़ें : Bihar News : दिवाली की छुट्टियां रद्द, खुले रहेंगे पटना के सभी स्कूल! DM चंद्रशेखर ने जारी किए आदेश

यह भी पढ़ें : BPSC 69th Prelims Result 2023 Out: हो गया बीपीएससी सीसीई प्रीलिम्स रिजल्ट का एलान, ये है जांचने का आसान तरीका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर