Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: वारंटी को प्रमोशन देकर बना दिया था DSP, वापस लेना पड़ा फैसला; अब इंस्पेक्टर साहब मुख्यालय में देंगे सेवा

Bihar News इंस्पेक्टर से डीएसपी बनाए पाए अविनाश प्रसाद सिंह का प्रमोशन कैंसल कर दिया गया है। उन्हें वापस इंस्पेक्टर बना दिया गया है। गृह विभाग ने इस बात की जानकारी दी है। अविनाश को अब पुलिस मुख्यालय में सेवा देनी है। बता दें कि इस साल 24 जनवरी को अविनाश को इंस्पेक्टर से डीएसपी बनाने की अनुशंसा की गई थी।

By Rajat Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 14 Aug 2024 09:15 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News In Hindi गृह विभाग ने इंस्पेक्टर से डीएसपी का उच्चतर प्रभार पाए अविनाश प्रसाद सिंह की प्रोन्नित रद्द कर दी है।

इसके साथ ही उन्हें वापस इंस्पेक्टर रैंक देते हुए पुलिस मुख्यालय को सेवा सौंप दी गई है। इस संबंध में गृह विभाग (Bihar Home Department) ने बुधवार को संकल्प जारी किया है।

इसमें बताया गया कि पुलिस मुख्यालय के अनुशंसा के आलोक में 24 जनवरी को इंस्पेक्टर अविनाश कुमार सिंह को उच्चतर कार्यकारी प्रभार दिए जाने की अनुशंसा की गई। विभागीय स्क्रीनिंंग समिति की अनुशंसा के आलोक में 30 जनवरी को पुलिस उपाधीक्षक कोटि में वेतनमान के साथ उच्चतर प्रभार प्रदान किया गया।

अविनाश के विरुद्ध सहरसा कोर्ट में परिवाद

इसके बाद पुलिस मुख्यालय की ओर से बताया गया कि अविनाश कुमार सिंह के विरुद्ध सहरसा कोर्ट (Saharsa Court) के परिवाद में स्थायी वारंट निर्गत है और उन्हें फरार उद्घोषित किया गया है।

मामला संज्ञान में आने के बाद गृह विभाग ने अविनाश कुमार सिंह का पद वापस इंस्पेक्टर कोटि में प्रत्यावर्तित कर दिया है। फिलहाल, वह भोजपुर जिला बल में डीएसपी के पद पर थे।

दो डीएसपी का तबादला, अधिसूचना जारी

गृह विभाग ने दो डीएसपी रैंक के पदाधिकारियों का तबादला किया है। मधुबनी के बेनीपट्टी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिवेश को विशेष शाखा में डीएसपी बनाया गया है।

वहीं, बेगूसराय के ट्रैफिक डीएसपी निशिकांत भारती को बेनीपट्टी का नया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बनाया गया है। गृह विभाग की आरक्षी शाखा ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें-

बिहार के 5 अफसरों पर एक्शन, मंत्री के निर्देश पर किए गए सस्पेंड; आंगनबाड़ी केंद्र से जुड़ा है मामला

बिहार प्रशासनिक सेवा से IAS बने अफसरों को संयुक्त सचिव का दर्जा, Nitish Kumar सरकार का नया निर्देश