Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Bihar: गर्मी से नहीं मिलेगी राहत! दो-तीन दिनों में और बढ़ेगा तापमान, इन जगहों पर हल्की बारिश की संभावना

बिहार के अधिकतम इलाकों में आज लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी। पूरे राज्य में एक से दो जगह हल्की बारिश की संभावना है। पटना और आसपास के इलाकों में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमानों में बताया है कि अगले दो से तीन दिनों में तापमन में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 30 Aug 2023 08:51 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर। फोटो- जागरण

पटना, जागरण डिजिटल डेस्क: आज उत्तर पूर्व व दक्षिण पश्चिम भागों के कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा व वज्रपात की संभावना है। पटना समेत शेष जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है।

पटना में आज न्यूनतम 27 और अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस तापमन रहने की संभावना है। अगर मुजफ्फरपुर की बात करें तो यहां आज न्यूनतम 28 और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस तापमन रह सकता है।

यहां पड़ेगी उमस भरी गर्मी

मौसम विभाग के अनुसार, आज भागलपुर में न्यूनतम 27 और अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की उम्मीद है।

आज पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, भागलपुर, बांका, जमुई,मुंगेर और खगड़िया में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। ऐसे में आज इन इलाकों में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

यहां हल्की बारिश का अनुमान

वहीं, सुपौल, अररिया, किशनगंज,मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, बक्सर, भोजपुर, रोहतास,भभुआ, औरंगाबाद और अरवल में एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। इसके अलावा, मौसम विभाग ने आज बिहार के किसी भी इलाके के लिए भारी बारिश व आंधी तूफान को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की है।

केवल इतना कहा गया है कि राज्य के अधिकाांश हिस्सों मे अगले तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान मे दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। ऐसे में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर