Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीतीश कुमार की JDU में जाएंगे श्याम रजक? लालू से 'धोखा' खाने के बाद दिया क्लियर जवाब

दिग्गज नेता श्याम रजक ने राजद को छोड़ दिया है। उन्होंने लालू यादव को अपना त्यागपत्र भेज दिया है। श्याम रजक ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि जिन मूल्यों को लेकर हमने राजद का निर्माण किया वे कहीं पीछे छूट गए हैं। रजक ने यह भी कहा कि मैंने राजद से इस्तीफा दे दिया है अब मेरे लिए दरवाजे खुले हैं मैं सभी से बात कर सकता हूं।

By Agency Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 22 Aug 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
लालू प्रसाद यादव, श्याम रजक और नीतीश कुमार। (फाइल फोटो)

एजेंसी, पटना। राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज नेता श्याम रजक ने राजद से इस्तीफा (Shyam Rajak Resigns From RJD) दे दिया। उन्होंने लालू यादव को एक इमोशनल लेटर भी लिखा। लेटर में श्याम रजक ने शायराना अंदाज में अपने इस्तीफे की वजह बताई। इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि क्या वो नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड को ज्वाइन करेंगे?

इस्तीफा देने के बाद पूर्व राजद नेता श्याम रजक ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा,"...मैंने जेपी आंदोलन से शुरुआत की और चंद्रशेखर जी के साथ राजनीति की शुरुआत की, इसलिए मुझे स्वाभिमान, सम्मान और काम के विजन के अलावा कुछ नहीं आता"।

राजद के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने दावा किया कि जिन मूल्यों को लेकर हमने राजद का निर्माण किया, वे कहीं पीछे छूट गए हैं।

क्या JDU में जाएंगे श्याम रजक?

जदयू में शामिल होने की खबरों पर भी श्याम रजक ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा, "मैंने अभी इस बारे में नहीं सोचा है, मैं राजनीतिक मान्यताओं के साथ राजनीति करता हूं, जिस पार्टी में हूं, उसके प्रति ईमानदार रहता हूं।

'मेरे लिए दरवाजे खुले हैं'

कभी लालू के करीबी रहे श्याम रजक ने कहा, मैंने राजद से इस्तीफा दे दिया है, अब मेरे लिए दरवाजे खुले हैं, मैं सभी से बात कर सकता हूं।

श्याम रजक के पास दो विकल्प

उन्होंने कहा कि मेरे पास दो ही विकल्प हैं, या तो मैं संन्यास ले लूं या फिर फुलवारी की जनता के अधूरे काम पूरे करूं और दलितों और युवाओं की लड़ाई जारी रखूं। अगर मैं उनके दो आंसू भी पोंछ पाया तो अपना जीवन सफल मानूंगा।

बता दें कि श्याम रजक ने त्यागपत्र में लालू से धोखा मिलने की बात लिखी। उन्होंने लिखा, "मैं शतरंज का शौकीन नहीं था, इसलिए धोखा खा गया, आप मोहरे चल रहे थे मैं रिश्ते निभा रहा था"।

ये भी पढ़ें- Shyam Rajak: श्याम रजक का शायराना अंदाज में RJD से इस्तीफा, लालू यादव को लिखा इमोशनल लेटर

ये भी पढ़ें- जायसवाल-सम्राट और विजय सिन्हा; BJP की 'तिकड़ी' ने तैयार किया 1:100 का फॉर्मूला; लालू-तेजस्वी की उड़ेगी नींद?