Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: टूट जाएगी तेजस्वी और मुकेश सहनी की दोस्ती? Nitish Kumar के मंत्री ने बताई अंदर की बात

विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी को लेकर सियासी अटकलों का बाजार गर्म है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि आनेवाले दिनों में बड़ा खेल हो सकता है। क्या मुकेश सहनी NDA में जाएंगे? यह सवाल राजनीति पर नजर रखने वालों के बीच हॉट टॉपिक बन चुका है। इसी बीच नीतीश कुमार के मंत्री प्रेम कुमार ने सहनी को लेकर नया बयान देकर सियासत तेज कर दी है।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 14 Aug 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। Mukesh Sahani NDA News बिहार की राजनीति में कब-क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता। किसी भी वक्त नेता पाला बदल लेते हैं और उनके हाव-भाव में भी परिवर्तन नजर आने लगता है। अब ऐसा ही कुछ विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी को लेकर कहा जा रहा है।

सिसायी गलियारों में चर्चा है कि तेजस्वी के बेहद करीबी और खास दोस्त सहनी महागठबंधन का साथ छोड़ एक बार फिर NDA ज्वाइन कर सकते हैं। हालांकि, उन्होंने साफ कर दिया है कि वह 2025 का चुनाव तेजस्वी के नेतृत्व में लड़ेंगे। वहीं, दूसरी ओर एनडीए के नेता सहनी के स्वागत की बातें करने लगे हैं।

नीतीश कुमार के मंत्री ने बताई अंदर की बात

बिहार सरकार में मंत्री प्रेम कुमार (Bihar Minister Prem Kumar) ने मुकेश सहनी को लेकर बुधवार को पटना में बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि अगर सहनी एनडीए में आते हैं तो वह मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं।

प्रेम कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "अगर मुकेश सहनी एनडीए में आएंगे तो उनका स्वागत करेंगे। लोकतंत्र में सभी को निर्णय लेने का अधिकार है। मैं समाचार भी देख रहा हूं, उस हिसाब से तो लगता है कि वह जल्द ही एनडीए में आ रहे हैं। अगर वो एनडीए में आएंगे तो उनका स्वागत होगा। हमलोग मिलकर काम करेंगे"।

सहनी को लेकर अटकलें क्यों तेज हुईं?

दरअसल, स्वतंत्रता दिवस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने देशवासियों से अपील की थी कि सभी लोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाएं। अब अधिकतर भाजपा (BJP) नेताओं की तरह ही मुकेश सहनी ने भी अपने एक्स अकाउंट की तस्वीर बदल दी। उन्होंने भी प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा लगा दिया। इसके बाद से कयास लगाए जाने लगे कि क्या सहनी का मूड बदल रहा है।

मुकेश सहनी का NDA में जाने से साफ इनकार

हालांकि, बाद में उन्होंने खुद एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं और निषाद आरक्षण के लिए लड़ता रहूंगा। अगला चुनाव तेजस्वी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। उनकी पार्टी की ओर से भी मंगलवार को बयान जारी कर कहा गया कि जब तक भाजपा आरक्षण की बात नहीं मानती, तब तक साथ जाने को लेकर सवाल ही नहीं उठता।

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani: क्या फिर NDA के साथ जाएंगे मुकेश सहनी? खुद दे दिया जवाब; RJD को लेकर कह दी बड़ी बात

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani: मुकेश सहनी के NDA में जाने की अटकलें तेज, बिहार विधानसभा चुनाव से पहले होगा 'खेला'?