Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News : पटना जंक्शन के पास होटल में महिला सिपाही की गोली मारकर हत्या, कमरे में बिखरा मिला सिंदूर

Bihar Crime News बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। यहां एक होटल में महिला सिपाही की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस को होटल के कमरे में संघर्ष के निशान मिले हैं। मृतका के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuUpdated: Fri, 20 Oct 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
Bihar Crime News : पटना जंक्शन के पास होटल में महिला सिपाही की गोली मारकर हत्या

जागरण टीम, पटना/जहानाबाद। बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को एक महिला सिपाही की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है। हत्या पटना जंक्शन के पास एक होटल में हुई है।

जानकारी के अनुसार, पटना जंक्शन के निकट वीणा सिनेमा के बगल में होटल मीनाक्षी में महिला सिपाही की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि मृतका जहानाबाद की रहने वाली है। मृतका का नाम शोभा कुमारी बताया गया है।

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, महिला की हत्या का आरोपी उसके पति को बताया जा रहा है। बताया गया है कि महिला के पति ने कट्टे से गोली मारी है। पुलिस ने मौके से कट्टा बरामद कर लिया है। आरोपी पति का नाम गजेंद्र कुमार बताया गया है।

मौके पर पहुंची पुलिस के अनुसार, मृतका जहानाबाद के सैदाबाद के परसैना गांव की रहने वाली है। दंपती होटल के जिस कमरे में ठहरे थे, उसमें संघर्ष के साक्ष्य मिले हैं। फर्श पर सिंदूर भी बिखरा पड़ा है।

होटल में कमरे के बाहर पूछताछ करते पुलिस कर्मी। फोटो- जागरण

यह भी पढ़ें : Black Rice: इजरायल में ट्रेनिंग लेकर भारत में कर रहे बैंगनी धान की खेती, 250 रुपये किलो बिकता है ये हेल्दी चावल

पुलिस को कमरे से युवती का एक बैग मिला है, जिसमें पिस्टल होने की बात कही जा रही है। संभवतः सरकारी पिस्टल है, जिस पर अंकित नंबर से यह पता लगाया जा रहा है कि शोभा की तैनाती कहां थी। गजेंद्र उसका पति है भी या नहीं, इसकी भी जांच की जा रही है।

मीडिया को प्रवेश से रोका, एफएसएल की टीम करेगी जांच

पुलिस ने होटल के अंदर मीडिया को अभी प्रवेश नहीं करने दिया है। फिंगर प्रिंट एकत्र करने के लिए एफएसएल की टीम बनाई गई है। प्रारंभिक जानकारी में कट्टा बरामद होना बताया गया है। वहीं, महिला के बैग से एक पिस्टल बरामद होने की बात भी कही जा रही है।

पटना में प्रशिक्षण ले रही थी शोभा

इधर, जहानाबाद से सामने आई जानकारी के अनुसार, यहां के काको थाना क्षेत्र के दमुआ निवासी गजेंद्र कुमार पूर्व चौकीदार रामाशीष यादव का पुत्र है।

उसकी सिपाही पत्नी शोभा कुमारी पटना में सिपाही प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थी। काको थाना प्रभारी अजीत कुमार के अनुसार, गजेंद्र का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था।

अरवल जिले में है शोभा का मायका

शोभा का मायका अरवल जिले के कुर्था थाना क्षेत्र के सुरा गांव में है। वह दीनानाथ यादव की पुत्री थी। पति गजेंद्र कुमार के पिता रामाशीष यादव कैंसर से पीड़ित हैं, उसकी दवा लाने के लिए चार दिन पहले वह दिल्ली के लिए निकला था।

गजेंद्र और शोभा ने किया था प्रेम विवाह

जानकारी के अनुसार, गजेंद्र और शोभा ने प्रेम विवाह किया था। शोभा के अलावा घर में दो भाई और एक बहन हैं। गजेंद्र कुमार पूर्व में कुर्था में कोचिंग संस्थान चलता था, जहां शोभा पढ़ने जाती थी। इसी दौरान दोनों में प्यार हुआ, इसके बाद दोनों ने शादी रचा ली थी।

यह भी पढ़ें : बेगूसराय के साड़ी शोरूम में अज्ञात लोगों ने लगाई आग, फरिश्ता बनकर आए राहगीर ने दुकानदार को दी सूचना; सबकुछ राख