Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women Reservation Bill: चिराग पासवान ने महिला आरक्षण विधेयक को वर्षों तक लटकाने पर विपक्ष को घेरा, कही ये बात

Nari Shakti Vandan Bill नारी शक्ति वंदन विधेयक पर लोकसभा में चर्चा करते हुए लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिल का समर्थन किया और कहा कि विपक्ष के पास बहुत अवसर थे। जब केंद्र में उनकी सरकार थी तो बिल को पास करा सकते थे लेकिन सिर्फ राजनीति करते रहे। बिल को लटकाते रहे। हालांकि चिराग ने सरकार को सुझाव भी दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Wed, 20 Sep 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
Women Reservation Bill: चिराग पासवान ने महिला आरक्षण विधेयक को वर्षों तक लटकाने पर विपक्ष को घेरा, कही ये बात

Chirag Paswan On Nari Shakti Vandan Bill: जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली/पटना। नारी शक्ति वंदन विधेयक पर लोकसभा में चर्चा करते हुए लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिल का समर्थन किया और कहा कि विपक्ष के पास बहुत अवसर थे।

जब केंद्र में उनकी सरकार थी तो बिल को पास करा सकते थे, लेकिन सिर्फ राजनीति करते रहे। बिल को लटकाते रहे। हालांकि, चिराग ने सरकार को यह भी सुझाव दिया कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के साथ ही पिछड़ा वर्ग से आने वाली महिलाओं के लिए भी सीटें आरक्षित की जाएं।

विपक्षी दलों ने हमेशा राजनीति ही की: चिराग

चिराग ने इस विधेयक को सबके लिए सौभाग्य बताया और कहा कि सभी राजनीतिक दल अरसे से महिला आरक्षण की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन विपक्षी खेमे के दलों ने हमेशा राजनीति ही की है।

अगर विपक्ष को इतनी ही चि‍ंता थी तो किसी न किसी बहाने से विधेयक को कानून बनने से रोका क्यों जाता रहा? विपक्ष के रवैये के कारण ही पिछले 27 वर्षों से इस विधेयक के कानून में तब्दील होने का इंतजार होता रहा। उन्होंने कहा कि विधेयक को जुमला बताकर अविश्वास का माहौल बनाया जा रहा है।

जदयू ने केंद्र को घेरा 

जदयू ने नारी शक्ति वंदन विधेयक का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार की नीयत पर सवाल खड़ा किया है। विधेयक पर लोकसभा में विमर्श के दौरान जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सि‍ंह ने संशय व्यक्त करते हुए कहा कि बताया जा रहा कि यह कानून 2029 के लोकसभा चुनाव में लागू होगा।

सौ. - संसद टीवी

कहीं ऐसा न हो जाए कि 2024 के चुनाव के बाद सरकार की तरफ से इसे भी चुनावी जुमला बता दिया जाए। ललन सि‍ंह ने इसे भाजपा का चुनावी छल बताया।

यह भी पढ़ें- Bihar: मुख्य सचिवालय में पसरे सन्नाटे को देख हैरान रह गए CM नीतीश कुमार, काम करने को लेकर लिया बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें- Bihar News: लगातार मिल रही थी शिकायत, होटल में चलता है गंदा काम; छापेमारी हुई तो अधिकारी भी रह गए हैरान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें