Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Youtuber Manish Kashyap को कोर्ट परिसर में वीडियो बनाने से नहीं रोका, अब चार पुलिसकर्मि‍यों पर गिरी गाज

Youtuber Manish Kashyap Court Video सिविल कोर्ट परिसर में गत शुक्रवार पेशी के पहले यूट्यूबर मनीष कश्यप के हंगामा करने और मोबाइल से वीडियो बनवाने पर उनके साथ रहे चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। इनमें एक एएसआई (सहायक अवर निरीक्षक) और तीन सिपाही शामिल हैं। प्रसारित वीडियो में मनीष ने कोर्ट की हाजत में कैदियों पर मादक पदार्थों के सेवन का आरोप लगाया था।

By Prashant KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 26 Sep 2023 10:24 PM (IST)
Hero Image
Youtuber Manish Kashyap कोर्ट परिसर में वीडियो बनवाते हुए।

Youtuber Manish Kashyap Video: जागरण संवाददाता, पटना: सिविल कोर्ट परिसर में गत शुक्रवार पेशी के पहले यूट्यूबर मनीष कश्यप के हंगामा करने और मोबाइल से वीडियो बनवाने पर उनके साथ रहे चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। इनमें एक एएसआई (सहायक अवर निरीक्षक) और तीन सिपाही शामिल हैं।

प्रसारित वीडियो में मनीष ने कोर्ट की हाजत में कैदियों पर मादक पदार्थों के सेवन का आरोप लगाया था। इस बारे में कोर्ट हाजत में तैनात पुलिसकर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

लोगों से मिलने की अनुमति‍ नियम व‍िरुद्ध

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि चार पुलिसकर्मी मनीष को जेल से कोर्ट में पेशी कराने ले गए थे, उनकी लापरवाही की वजह से न्यायिक हिरासत में रहते हुए वह मोबाइल से वीडियो बनवा रहा था, उसे काफी संख्या में लोगों से मिलने की अनुमति दी गई थी, जो नियम के विपरीत है।

उन्होंने बताया कि भविष्य में मनीष कश्यप की वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से कोर्ट में पेशी कराने के लिए बेउर जेल के अधीक्षक को पत्र भेजा गया है।

पुलिसवालों पर लगाया था रिश्‍वत लेने का आरोप

इंटरनेट मीडिया पर फर्जी वीडियो प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार मनीष को शुक्रवार को बेउर जेल से पटना सिविल कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था और कोर्ट की हाजत में रखा गया था, जब पुलिसकर्मी उसे वहां से निकाल कर कोर्ट रूम ले जा रहे थे, तभी मनीष हंगामा करने लगा।

उसने आरोप लगाया कि कोर्ट हाजत में कैदी मादक पदार्थ का सेवन करते हैं, जिसके धुएं से उसके सिर में दर्द हो रहा है। उसने हाजत की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर रिश्वत लेकर मादक पदार्थ पहुंचाने का आरोप लगाया।

इस क्रम में और भी कई तरह की बातें कहीं। यह देख काफी संख्या में लोग वहां जमा हो गए। लोग उसका वीडियो बनाने लगे, जो कुछ देर बाद इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने लगा था।

यह भी पढ़ें- Bihar News: राजकीय विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति की दोबारा जांच करेगी CBI, पटना हाईकोर्ट ने दिया आदेश