Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूट्यूबर मनीष कश्यप जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, मजदूरों की पिटाई के फर्जी वीडियो वायरल करने का मामला

मनीष कश्यप ने अर्जी दाखिल कर अंतरिम जमानत के साथ अलग-अलग राज्यों में दर्ज एफआइआर को भी एक साथ जोड़ने की मांग की है। पिछले सप्ताह तमिलनाडु पुलिस की टीम कोर्ट से वारंट लेकर उसे पटना से ले गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 05 Apr 2023 10:46 PM (IST)
Hero Image
यूट्यूबर मनीष कश्यप जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, मजदूरों की पिटाई के फर्जी वीडियो वायरल करने का मामला

एएनआइ, नई दिल्ली/पटना। मजदूरों की पिटाई का फर्जी वीडियो वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार यूट्यूबर मनीष कश्यप ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

मनीष कश्यप ने अर्जी दाखिल कर अंतरिम जमानत के साथ अलग-अलग राज्यों में दर्ज एफआइआर को भी एक साथ जोड़ने की मांग की है।

बता दें कि तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले में आरोपित मनीष कश्यप अभी तमिलनाडु पुलिस की हिरासत में है।

पिछले सप्ताह तमिलनाडु पुलिस की टीम कोर्ट से वारंट लेकर उसे पटना से ले गई थी। वहां मदुरई कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस को तीन दिनों की रिमांड मिली थी, जिसमें उससे पूछताछ की गई थी।

इससे पहले बिहार पुलिस और आर्थिक अपराध शाखा ने मनीष से पूछताछ की थी। बिहार पुलिस की पूछताछ के बाद कोर्ट ने तमिलनाडु पुलिस की ट्रांजिट रिमांड की अर्जी को मंजूरी दी थी।

मदुरई कोर्ट ने एक दिन पहले ही न्यायिक हिरासत में भेजा था

तमिलनाडु में बिहारी श्रमिकों पर हमले का झूठा वीडियो प्रसारित करने के मामले में आरोपी यूट्यूबर मनीष कश्यप की मुश्किलें फिलहाल कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

तीन दिन की रिमांड खत्म होने के बाद सोमवार को ही तमिलनाडु पुलिस ने मदुरई कोर्ट में मनीष कश्यप की पेशी कराई थी। जहां अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

तमिलनाडु पुलिस ने कोर्ट से सात दिन की रिमांड की मांगी थी। कोर्ट ने बुधवार को इस पर हुई सुनवाई के बाद मनीष को 19 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हालांकि, इससे पहले कोर्ट ने तीन दिन की रिमांड दी थी।

ऐसे में अब पुलिस ने नए सिरे से सात दिन की रिमांड मांगी थी। फिलहाल, मनीष कश्यप को न्यायिक हिरासत में मदुरई सेंट्रल जेल भेज दिया गया था।

मनीष कश्यप ने दी अहम जानकारी

सूत्रों की मानें तो तीन दिन की पूछताछ के दौरान मनीष कश्यप ने तमिलनाडु पुलिस को फर्जी वीडियो प्रसारित करने के मामले में अहम जानकारियां दी हैं।

तमिलनाडु पुलिस के साथ बिहार पुलिस इस मामले में सभी अहम कड़ियां जोड़ने में लगी है। पुलिस का मानना है कि मनीष के पीछे एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है। उस नेटवर्क से जुड़े लोगों को लेकर भी पूछताछ की जाएगी।

बीते माह 18 मार्च को बिहार पुलिस ने बेतिया जिले के जगदीशपुर ओपी स्थित मनीष कश्यप के घर पर कुर्की जब्ती भी की थी। पुलिस उसके घर के दरवाजे और खिड़कियां तक उखाड़ कर ले गई थी। कुर्की की जानकारी होने पर मनीष कश्यप ने थाने में सरेंडर कर दिया था।

मनीष कश्यप के बैंक खाते किए गए फ्रीज

जांच-पड़ताल में बिहार पुलिस को मनीष कश्यप के खातों में मोटी राशि के लेन-देन व वित्तीय अनियमितता का पता चला था। इस मामले में भी उससे पूछताछ की जा रही है।

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) पहले ही मनीष कश्यप और उसके यूट्यूब चैनल के बैंक खातों को फ्रीज कर चुकी है। अलग-अलग चार बैंक खातों में कुल 42 लाख 11 हजार 937 रुपये जमा बताए गए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें