Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar in Purnia: पूर्णिया पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, हवाई अड्डे को लेकर दिया सख्त निर्देश; सीमांचल को खुशखबरी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पूर्णिया पहुंचे जहां उन्होंने चार थाना भवनों का उद्घाटन किया। उन्होंने इस दौरान पूर्णिया हवाई अड्डे में आ रही बाधाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए उड़ान को जल्द से जल्द चालू करने के लिए कहा है। इसके बाद वे यहां से वे ऐतिहासिक काझा कोठी तालाब परिसर पहुंचे और वहां बन रहे दिल्ली हाट का जायजा लिया।

By Rajeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 02:10 PM (IST)
Hero Image
पूर्णिया पहुंचे सीएम नीतीश कुमार (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। Purnia News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तय कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को पूर्णिया पहुंचे। वे पूर्णिया सैन्य हवाई अड्डा पर उतरे और वहीं सभा कक्ष में पूर्णिया से हवाई उड़ान में मौजूद बाधाओं को दूर करने के लिए समीक्षात्मक बैठक की। इसको लेकर उन्होंने अधिकारियों को त्वरित पहल का निर्देश दिया।

यहां से वे ऐतिहासिक काझा कोठी तालाब परिसर पहुंचे और काझा कोठी को दिल्ली हाट की तर्ज पर विकसित करने की चल रही कवायद का जायजा लिया। यहां से वे रिमोट के जरिए चार धाना भवनों के साथ पूर्णिया पुलिस लाइन में बने विधि विज्ञान प्रयोगशाला का भी उद्घाटन किया।

बाद में वे स्टार्टअप इंडिया के प्रोत्साहन के लिए लगायें गये स्टालों का भी जायजा लिया। यहां से वे परोरा स्थित हैलीपेड पहुंचे और पटना के लिए रवाना हो गए।

दो बड़ी सौगात की बढ़ी उम्मीद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पूर्णिया दौरा भले ही संक्षिप्त रहा, लेकिन पूर्णिया व सीमांचल के लिए यह खुशियों की बड़ी सौगात वाला दौरा रहा। मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम हवाई उड़ान में मौजूद बाधाओं को दूर करने के लिए समीक्षात्मक बैठक की।

इसमें मुख्यमंत्री पूरी तरह गंभीर रहें और अधिकारियों को हर हाल तमाम बाधाओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने का निर्देश दिया। इससे पूर्णिया से जल्द हवाई उड़ान शुरू होने की उम्मीद बढ़ गई है। इधर ऐतिहासिक काझा कोठी सीएम के पहुंचने से इस स्थल के दिल्ली हाट के रुप में विकसित होने की उम्मीद बढ़ गई है। यह सीमांचल का एक बड़ा पर्यटन केंद्र बन जाएगा।

Patna News: पटना में बनाए गए 3 नए जोन, 25 लाख लोगों को मिलेगी सहूलियत; कई थाने भी बंटे

Bihar Jobs: बिहार में फिर से बंपर सरकारी नौकरी, इन 3 विभागों में होगी सबसे अधिक भर्ती; पढ़ें बिहार सरकार का प्लान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर