Move to Jagran APP

Pappu Yadav: 'मैं किसी भी कीमत पर...', बीमा भारती की राह में रोड़ा बने पप्पू, कांग्रेस को दे दी नसीहत

रुपौली उप चुनाव में बीमा भारती को राजद से प्रत्याशी बनाए जाने पर पप्पू यादव ने आपत्ति जताई है। पप्पू यादव ने एक तरफ राजद पर निशाना साधा और दूसरी तरफ अपनी ही कांग्रेस पार्टी को नसीहत दे डाली। पप्पू यादव ने स्पष्ट शब्दों में कहा मैं किसी भी कीमत पर बीमा भारती का समर्थन नहीं करूंगा और ना ही उनके लिए प्रचार करूंगा।

By Deepak Sharan Verma Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 19 Jun 2024 08:20 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 08:20 PM (IST)
पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव और राजद नेता बीमा भारती। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। Pappu Yadav On Bima Bharti रुपौली विधानसभा उप चुनाव में राजद प्रत्याशी के तौर पर बीमा भारती के नामांकन करने पर सांसद पप्पू यादव ने आपत्ति जताई है। सांसद पप्पू यादव ने कहा कि राजद जो शुचिता की बात करता है उसका जल्दबाजी में बीमा भारती को प्रत्याशी बनाने फैसला गलत है।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी से बीमा भारती का समर्थन नहीं करने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि वह किसी भी कीमत पर बीमा भारती का समर्थन नहीं कर सकते हैं। इससे अच्छा तो सीपीआई अपना उम्मीदवार वहां से उतारना चाह रहा था, उसका समर्थन किया जाता।

'गोपाल यादुका हत्याकांड की CBI जांच होनी चाहिए'

सांसद पप्पू यादव ने व्यवसायी गोपाल यादुका हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा इसमें कई लोग इसमें लिप्त हैं। भवानीपुर में हुए व्यवसायी गोपाल यादुका की हत्या में न सिर्फ ब्रोकर बल्कि वर्तमान मुखिया, पूर्व मुखिया संजय ब्रोकर के अलावा कई लोग शामिल हैं।

पप्पू ने आगे कहा कि यह जमीन से जुड़ा मामला है जो 60 से 70 करोड़ का है। इसमें 14 करोड़ रुपए यादुका को दिया जाना था। सीधे - सीधे थाना प्रभारी और ब्रोकर की मिलीभगत से यह जुड़ा मामला है।

'नीट प्रश्नपत्र लीक मामले के मास्टरमाइंड के खिलाफ...'

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में कई लोग इस मामले में गिरफ्तार हुए हैं। इसमें सत्ता और विपक्ष दोनों पक्ष मिले हुए हैं। साजिश की जांच वर्तमान जज से होनी चाहिए। साजिशकर्ता पर 302 का मुकदमा चलना चाहिए। यह आपराधिक मामला है। इसमें लाखों बच्चों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

लगान निर्धारण पर क्या बोले पप्पू यादव?

सांसद पप्पू यादव ने जिले में लगान निर्धारण के मामले पर अपनी बता कही। उन्होंने कहा कि काफी समय से लगान निर्धारण नहीं होने से सरकार को राजस्व की हानि हो रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए निश्चित समय और स्थान तय होना चाहिए। काफी लंबे समय से लगान निर्धारण होने से बकाए का भुगतान आम लोगों के बस की बात नहीं है। इस कारण से लोगों को परेशानी हो रही है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: रुपौली से विधानसभा उप चुनाव लड़ेंगे लालू प्रसाद यादव, बीमा भारती और कलाधर से होगी टक्कर

ये भी पढ़ें- Rupauli By-Election 2024: राजद से बीमा भारती ने दाखिल किया नामांकन पत्र, JDU के कलाधर मंडल से होगा मुकाबला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.