Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'लव और लैंड जेहाद का केंद्र बन रहा सीमांचल' हिंदू स्वाभिमान यात्रा में गरजे गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने पूर्णिया में हिंदू स्वाभिमान यात्रा (Hindu Samanvay Yatra) के दौरान सीमांचल में लव और लैंड जेहाद के बढ़ते खतरे पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुसलमान हिंदुओं की अस्मिता को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। इस यात्रा का उद्देश्य हिंदुओं को जगाना और उनकी अस्मिता की रक्षा करना है।

By Rajeev Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 20 Oct 2024 08:11 PM (IST)
Hero Image
पूर्णिया में निकाली गई हिंदू स्वाभिमान यात्रा, सुरक्षा का रहा कड़ा इंतजाम।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। हिंदू स्वाभिमान यात्रा के क्रम में रविवार को पूर्णिया पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि सीमांचल का इलाका लव व लैंड जेहाद का बड़ा केंद्र बन रहा है। बांग्लादेशी व रोहिंग्या मुसलमानों द्वारा दोनों तरह के जेहाद से हिंदूओं की अस्मिता को समाप्त करने की कोशिश की जा रही है। सीमांचल में लगातार हिंदूओं की आबादी घट रही है। राजद व कांग्रेस राज्य में ही नहीं पूरे देश में गृहयुद्ध कराने की फिराक में लगी हुई है।

शहर के पॉलिटेकनिक चौक स्थित शिव मंदिर में पूजा-अर्चना व हवन के बाद केंद्रीय मंत्री के साथ-साथ स्वामी दीपांकर जी महराज की अगुवाई में इस यात्रा की शुरुआत हुई।

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन, विहिप, बजरंग दल, धर्म जागरण मंच सहित कई अन्य संगठनों के सहयोग से आयोजित इस यात्रा में काफी संख्या में महिला व पुरुषों ने भाग लिया।

रथ सहित वाहनों का भी लंबा काफिला

मंदिर से निकलकर रथ पर सवार होने के पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य हिंदूओं को जगाना है। जब तक हिंदू संगठित नहीं होंगे तब तक उसकी अस्मिता नहीं बचेगी।

यात्रा बस पड़ाव, आरएनसाव चौक, झंडा चौक, खीरु चौक होते हुए जिला स्कूल मैदान पहुंची और वहां सभा में तब्दील हो गई। यात्रा में घुड़सवार दस्ते के साथ रथ सहित वाहनों का भी लंबा काफिला शामिल था।

दंगा भड़काने के आरोपों का दिया जवाब

सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन पर यह आरोप लगा कि इस यात्रा के दौरान वे दंगा भड़काने आ रहे हैं, जबकि इस मिशन के जरिए वे दंगा रोकने निकले हैं।

उन्होंने कहा कि यह यात्रा किसी दल का नहीं बल्कि हर दल के हिंदूओं का कार्यक्रम है। आज पूरे देश में हिंदूओं की अस्मिता पर अलग-अलग तरीके से हमला हो रहा है।

बिहार के कई शहरों समेत देश के अन्य भागों में मंदिरों पर हमले

उन्होंने कहा कि बिहार के कई शहरों समेत देश के अन्य भागों में मंदिरों पर हमले हो रहे और यह सभी एक ही समुदाय के लोग होते हैं। पकड़े जाने पर उन्हें विक्षिप्त घोषित कर दिया जाता है। पूर्णिया के बायसी इलाकों में लव जेहाद के साथ लैंड जेहाद के मामले बढ़ रहे हैं।

श्मशान की जमीन पर भी बांग्लादेशी व रोहिंग्या मुसलमानों की नजर

उन्होंने कहा कि श्मशान की जमीन पर भी बांग्लादेशी व रोहिंग्या मुसलमानों की नजर टिकी हुई है और वे उसे कब्रिस्तान बनाने पर उतारु हैं। कई इलाकों में हिंदुओं बहू व बेटियों के लिए सिंदूर पहनना तक कठिन हो गया है।

सभा को स्वामी दीपांकर जी महराज व जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के अनिल चौधरी ने भी संबोधित किया और हिंदूओं की जागृति को समय की मांग बताया। यहां से यात्रा गुलाबबाग में अल्प विराम के बाद अररिया के लिए प्रस्थान कर गया।

यह भी पढ़ें: Bihar Assembly By-election: महागठबंधन ने उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का किया एलान, तरारी से राजू यादव को बनाया उम्मीदवार

Bihar News: बुद्धिस्ट मोंक बनकर 8 साल से बोधगया में रहा था बांग्लादेशी, CISF ने गया एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।