Move to Jagran APP

Pappu Yadav: कल मिली बेल और आज पप्पू ने खोल दिए राज! बड़े नेता की ओर इशारा, कहा- मेरी हत्या की साजिश रची गई

गुरुवार को पप्पू यादव को रंगदारी मामले में जमानत मिली थी और आज उन्होंने इस मामले में कई राज खोल दिए हैं। नवनिर्वाचित सांसद ने दावा किया कि यह पूरी साजिश पटना में रची गई थी। चुनाव के दौरान भी उनके निशाने पर रहे एक बड़े नेता की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि वे उनकी राजनीतिक छवि को प्रभावित करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं।

By Prakash Vatsa Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 14 Jun 2024 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2024 07:19 PM (IST)
पूर्णिया लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। Pappu Yadav Extortion Case शहर के एक फर्नीचर व्यवसायी द्वारा दर्ज करायी गई रंगदारी की प्राथमिकी को नवनिर्वाचित सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने एक उच्चस्तरीय राजनीतिक साजिश बताया है। शुक्रवार को अपने कार्यालय अर्जुन भवन में उन्होंने इस मामले में पत्रकारों से बात की।

उन्होंने कहा कि यह पूरी साजिश पटना में रची गई थी। चुनाव के दौरान भी उनके निशाने पर रहे एक बड़े नेता की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि वे उनकी राजनीतिक छवि को प्रभावित करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसमें यहां के एक पूर्व विधायक व दो बड़े व्यवसायी ने भी अहम भूमिका निभायी है। तीनों मिलकर फर्नीचर व्यवसायी को लेकर पटना उस आका के कोठी पर पहुंचे थे और फिर इसकी पूरी साजिश रची गई थी।

'फर्नीचर व्यवयासी से कभी नहीं मिला'

सांसद ने कहा कि संबंधित फर्नीचर व्यवसायी को वे जानते तक नहीं हैं। उनसे कभी मुलाकात तक नहीं हुई है। उक्त व्यवसायी ने बिल्डर संजीव कुमार मिश्रा का 80 लाख रुपये बकाया रखा था। इसी तरह मधेपुरा के एक व्यवसायी की भी मोटी रकम उनके पास थी। उन लोगों ने वर्ष 2021 में यह बात उन्हें बतायी थी और उन्होंने इस मुद्दे पर फर्नीचर व्यवसायी से बात किया था। इसमें किस्त वार रकम लौटाने की बात भी हुई थी, लेकिन बाद में उन्होंने उस समझौते को भी नहीं माना और अब साजिशकर्ताओं के प्रलोभन में फंस कर इस तरह की प्राथमिकी दर्ज करायी है।

उन्होंने कहा कि वे इस तरह की साजिश से डरने वाले नहीं है। वे जनता के हक के प्रति समर्पित हैं और इसमें इस तरह की साजिश से वे कतई डरने वाले नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे लोग उनकी हत्या की साजिश भी रच रहे हैं, लेकिन उन्हें पता है कि पप्पू यादव वसूली से समझौता नहीं करने वाले हैं।

'नहीं चलने दिया जाएगा भू-माफिया का राज'

पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया समेत सीमांचल के जिलों में भू-माफिया का राज चल रहा है। थाना के अधिकारी व प्रखंडों के अधिकारी तक ब्रोकरों से मिल यह राज चला रहा है। आम लोगों की जमीन पर अवैध कब्जा, जबरन जमीन लिखाना, गलत तरीके से सही लोगों के जमीन को हड़प लेना व मोटेशन आदि कराने का खेल यहां जारी है। इसके लिए हत्या तक कराने से माफिया को परहेज नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह अब नहीं चलेगा। वे ऐसा किसी सूरत में नहीं होने देंगे। यह राज पूरी तरह खत्म होगा। इस मुद्दे को वे सड़क से सदन तक उठाएंगे। इसी तरह ओडीएफ व जल नल योजना में भारी लूट की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने में वे कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश कुमार लेंगे बड़ा फैसला? दिल्ली में होगी JDU की हाई लेवल मीटिंग; सियासी अटकलें तेज

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: फिल्म नायक के अनिल कपूर के एक्शन में पप्पू यादव, तुरंत दे दिया ये ऑर्डर; जमकर होने लगी तारीफ


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.