Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'सब मैनेज किया गया है...', फाइल खोलते ही भड़क गए पप्पू यादव; किया ऐसा एलान कि देखते रह गए अधिकारी

Pappu Yadav पूर्णिया से नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव पूरी तरह से एक्शन मोड में दिख रहे हैं। वह लगातार औचक निरीक्षण में लगे हैं। पप्पू यादव अस्पताल से लेकर कई अन्य दफ्तर में अचानक पहुंच जा रहे हैं और अधिकारियों से हिसाब मांग रहे हैं। पप्पू यादव अधिकारियों को नसीहत देते दिख रहे हैं। वहीं उन्होंने पूर्णिया में 3 महीने के भीतर भ्रष्टाचार खत्म करने का एलान किया है।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 15 Jun 2024 09:14 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2024 11:43 AM (IST)
पप्पू यादव ने अधिकारियों को दी नसीहत (जागरण)

  जागरण संवाददाता, पूर्णिया। Bihar Politics News Hindi: सांसद निर्वाचित हाेने के बाद से पप्पू यादव अपने चिर-परिचित अंदाज में लगातार एक्शन मोड में हैं। विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण करने के साथ साथ योजनाओं का भौतिक निरीक्षण भी कर रहे हैं। साथ ही अधिकारियों को हिदायत भी दे रहे हैं कि वे अपनी कार्यसंस्कृति में सुधार लाएं और कार्यालय को पीपुल फ्रेंडली बनाने के साथ भ्रष्टाचार मुक्त करें।

ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यालय पहुंचे थे पप्पू यादव

लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी पप्पू यादव (Pappu Yadav) पुराने अंदाज में सड़क निर्माण कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया तथा योजनाओं को गुणवत्तापूर्ण मूर्तरूप देने का निर्देश दिया है। सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव अपने काफिले के साथ शुक्रवार को खीरु चौक बाड़ी हाट रोड स्थित ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंच गये। उनके कार्यालय पहुंचते ही कर्मियों में हड़कंप सी स्थिति बन गई।

Pappu Yadav: नायक के अनिल कपूर के एक्शन में पप्पू यादव, तुरंत दे दिया ये ऑर्डर; जमकर होने लगी तारीफ

अधिकारी अनुपस्थित पाए गए

हालांकि, इस दौरान कार्यपालक अभियंता अपने कार्यालय से अनुपस्थित थे जिस पर सांसद भड़क गए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को अपने कार्यालय में नियत समय पर आना होगा, इसमें कोताही नहीं चलेगी। बाद में उन्होंने कार्यालय कर्मियों को कार्य संस्कृति को लेकर कई निर्देश दिए। उन्होंने कर्मियों से पूर्णिया में हो रहे सभी चालू एवं पूर्ण हो चुके कार्यों का जायजा लिया और उपस्थित कर्मचारियों को कई दिशा निर्देश दियें।

उन्होंने कार्यपालक अभियंता की अनुपस्थति पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर अधिकारी ही कार्यालय ही नहीं आएंगे तो व्यवस्था लूंज पूंज होना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि यहां अब ऐसा नहीं चलेगा। सभी को समय पर अपने कार्यालय आना होगा तथा अपने दायित्वों का निर्वहन इमानदारी के साथ करना होगा।

फिर पथ निर्माण विभाग पहुंचे पप्पू यादव

Bihar News: वहां से निकलने के बाद उनका काफिला इंदिरा गांधी स्टेडियम रोड स्थित पथ निर्माण विभाग पथ प्रमंडल कार्यालय पहुंचा। वहां भी कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग अपने कार्यालय में नही थे। लेकिन सांसद के पहुंचने की खबर मिलते ही करीब आधा घंटे बाद वे कार्यालय पहुंचे।

सांसद ने वहां विभाग के तहत चल रही योजनाओं व पूर्ण हो चुकी योजनाओें की जानकारी ली तथा कई निर्देश दिए। पप्पू यादव ने हिदायत दी कि जो भी योजनाएं चल रही हैं अथवा पूर्ण हो गई हैं वे सभी का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्याें में गुणवत्ता में कमी वे बर्दाशत नहीं करेंगे।

सब मैनेज किया गया है: पप्पू यादव 

पप्पू यादव ने कहा कि मेरी किसी से कोई दुश्मनी नहीं लेकिन नियमानुसार काम तो करना होगा आरडब्लूडी, पीडब्लूडी और पथ निर्माण विभाग का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्णिया में 60 प्रतिशत से ज्यादा रोड नहीं बने हैं, लेकिन कागजों पर इनका भुगतान हो गया है।

इसके अलावा जो काम अभी तक हुए नहीं हैं वहां की हालत और भी खराब है। उन्होंने कहा कि अभी तक जितने भी फाइलों की जांच हमने की है उसे यही पता चला है कि यहां टेंडर में 10 प्रतिशत की मार्जिन के साथ सरकार की रेवेन्यू की चोरी की जा रही है। सारे टेंडर अपने चेहते को दिए गए हैं। सब कुछ मैनेज किया गया है।

पप्पू यादव का एलान और ताकते रह गए अधिकारी

उन्होंने कहा कि हमने चुनाव में जनता से वादा किया है कि 3 महीने में पूर्णिया को भ्रष्टाचार और दलाल मुक्त बनाएंगे इसके लिए संकल्पित हैं। निगरानी कमेटी के चेयरमैन और संसदीय प्रणाली में सांसद होने के नाते हम अब तक हुए सारे कार्यों की जांच करेंगे और इस मामले को लोकसभा तक ले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हम पीडब्ल्यूडी और एनएचआई चिट्ठी लिखेंगे और मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलकर यहां सड़क निर्माण में हुई अनियमित की जानकारी से अवगत कराएंगे।

पप्पू यादव ने कहा कि औचक निरीक्षण का कार्य आगे भी जारी रहेगा हम पदाधिकारी के साथ सहयोग करेंगे और हम बदले में उनसे भी यही अपील करेंगे कि अपने कामों को ईमानदारी पूर्वक करें और हमसे जो मदद बन पड़े हम मदद करने को तैयार हैं। लेकिन जनता के साथ धोखाधड़ी बर्दाश्त नहीं होगा।

इस गड़बड़ी को मैं लोकसभा पटल पर उठाऊंगा 

इस बात को मैं लोकसभा के पटल पर भी उठाऊंगा और साथ ही एनएचआई के मंत्री को भी पत्र लिखकर इस बारे में अवगत कराऊंगा। पप्पू यादव ने साफ कहा कि मेरा किसी के साथ कोई बैर नहीं है। टेंडर प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री के रिश्तेदार को मिले मुझे कोई दिक्कत नहीं है, बस टेंडर की प्रक्रिया कानूनी तौर पर दुरुस्त होनी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि हम क्वालिटी और क्वांटिटी के साथ जनता के दायित्व के प्रति समर्पित हैं। इसलिए टेंडर को पैरवी और रसूख से बचाना है। पप्पू यादव ने इस बात को भी दोहराया कि हम पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में पदाधिकारी के साथ पूरी तरह से सहयोग करेंगे। 

ये भी पढ़ें

Tejashwi Yadav: 'बिहार में यादव समाज को...', तेजस्वी यादव के बयान से सियासी भूचाल; अब क्या करेगी BJP और जेडीयू?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.