Move to Jagran APP

Bihar Rain Alert : हो जाएं तैयार! 28 जून से इस जिले में हो सकती है जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने दिया अपडेट

Purnea Rain Alert बिहार में उमस भरी गर्मी से हवा ने राहत दी है। हालांकि बारिश नहीं होने से लोग हलकान हैं। बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया के कारण मौसम बदला है। आसमान में बादल छाए रहने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मंगलवार को पूर्णिया का अधिकतम तापमान 32 डिग्री को न्यूनतम 29.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Shashank Shekhar Published: Wed, 26 Jun 2024 03:04 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 03:04 PM (IST)
गर्मी की तपिश से जल्द मिलेगी राहत। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया के कारण से मौसम में एक बार फिर से बदलाव हुआ है। आसमान में छाए बादल व 10 किमी की रफ्तार से चली नमी युक्त पुरवा हवा के कारण से लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली।

दिनभर आसमान में छाए बादल व हवा के कारण से तापमान में 5 डिग्री की गिरावट हुई। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान में 32 डिग्री व न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री दर्ज किया गया।

बुधवार को मेघगर्जन, वज्रपात व बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बुधवार को भी कमोबेश इसी तरह के मौसम बने रहने का पूर्वानुमान जताया है। सुबह से आसमान में बादल छाए रहेंगे। दोपहर बाद तेज हवा चलने के साथ-साथ मेघगर्जन, वज्रपात व बारिश की संभावना बनी हुई है।

पूर्णिया मौसम केंद्र में मौसम वैज्ञानिक वीरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया के कारण से मौसम में बदलाव हुआ है। उन्होंने बताया कि सुबह से आसमान में छाए बादल व नमी युक्त चलने वाली पुरबा हवा के कारण से लोगों को गर्मी व उमस से हल्की सी राहत मिली है। आसमान में छाए बादल के कारण से तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है।

इस दिन से मानसून की बारिश की संभावनाएं

उन्होंने बताया कि पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार की दोपहर के बाद हल्की-फुल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। दोपहर बाद हल्की से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है।

उन्होंने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया के कारण से एक बार फिर से मानसून के एक्टिव होने की संभावना बनी हुई है। 28 जून से एक बार फिर से मानसून की अच्छी बारिश होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Weather Today: बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश के आसार, पटना का क्या रहेगा हाल? पढ़ें आज का मौसम

Bihar Weather: आरा और वैशाली समेत बिहार के इन 8 जिलों में कब होगी वर्षा? आ गया मौसम विभाग का ताजा अपडेट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.