Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: मंडल और बीमा की 'जंग' में शंकर ने मारी बाजी, फिर भी निशाने पर आ गए पप्पू यादव

रुपौली उपचुनाव में कलाधर मंडल और बीमा भारती की सियासी जंग में निर्दलीय शंकर सिंह बाजी मार गए। हालांकि निशाने पर अब पप्पू यादव हैं। जदयू प्रत्याशी रहे कलाधर मंडल का कहना है कि पप्पू यादव ने अपने अल्पसंख्यक कार्यकर्ता समूह को निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह को जिताने के लिए प्रेरित किया ताकि तेजस्वी यादव से बदला लिया जा सके।

By Prakash Vatsa Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 15 Jul 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
कलाधर प्रसाद मंडल, पप्पू यादव और बीमा भारती। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। Kaladhar Mandal On Pappu Yadav रुपौली से जदयू प्रत्याशी रहे कलाधर मंडल ने सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार की मंत्री लेशी सिंह की राजनीति जातीय घेरे से परे रही है। सांसद का बयान पूरी तरह भ्रामक है।

उन्होंने कहा कि रुपौली की जनता का अपार प्रेम व समर्थन के लिए आभार प्रकट करता हूं। साथ ही तमाम एनडीए के नेताओं व कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं।

कलाधर मंडल ने सांसद पप्पू यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मुझे सभी जाति व वर्ग का समर्थन मिला है। स्वजातीय निर्दलीय उम्मीदवार को छोड़कर बालूटोल, सिरसिया, मलडीहा, कैमई आदि राजपूत बाहुल्य गांवों में मुझे व्यापक समर्थन मिला है। आदिवासी, दलित, पिछड़ा, अतिपिछड़ा, अल्पसंख्यक तथा सवर्ण मतदाता समेत सभी वर्गों का मुझे सहयोग किया।

उन्होंने कहा कि सांसद पप्पू यादव भ्रामक बयान देकर जातीय वैमनस्यता फैलाने व उसपर राजनीतिक रोटी सेंकना चाह रहे हैं।

'पप्पू यादव ने लिया तेजस्वी से बदला'

उन्होंने कहा, "सच्चाई यह है कि सांसद पप्पू यादव ने भले ही राजद प्रत्याशी बीमा भारती को जिताने की सार्वजनिक अपील भी की हो, लेकिन उन्होंने अपने अल्पसंख्यक कार्यकर्ता समूह को निर्दलीय उम्मीदवार को जिताने के लिए प्रेरित किया, ताकि तेजस्वी यादव से बदला लिया जा सके। यह उनके अतिपिछड़ा समाज के प्रति दोहरे चरित्र को दर्शाता है।

'मैं लेशी सिंह का ऋणी हूं'

जदयू प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल ने कहा कि बिहार सरकार की मंत्री लेशी सिंह को इस्तीफा देने की सांसद पप्पू यादव की सलाह दुर्भावना से प्रेरित है जबकि सच्चाई यह है कि जिस तरह मंत्री लेशी सिंह ने अपने परिवार के सदस्य के तौर पर प्रेम स्नेह दिया, उनके वे ऋणी हैं। रुपौली के गांवों में रहकर पंद्रह - बीस दिनों तक प्रचार किया और चुनावी प्रबंधन की कमान संभाली। इससे स्पष्ट रूप से कह सकता हूं कि अतिपिछड़ा समाज की सच्चा हितैषी कोशी- सीमांचल में एक मात्र नेत्री लेशी सिंह हैं।

उन्होंने कहा कि लेशी सिंह पर कोई जातीय रंग नहीं चढ़ता है बल्कि अतिपिछड़ा व दलित के रंग में ढलकर वे सभी वर्गों को आगे बढ़ाने के लिए कृतसंकल्पित रहती हैं। मुझे उनके द्वारा जो चुनाव में सहयोग प्रेम दिया गया है, मैं इसके लिए उनका आभार प्रकट करता हूं।

उन्होंने कहा कि सांसद पप्पू यादव को आत्म समीक्षा करनी चाहिए कि आखिर एक महीने में कैसे अल्पसंख्यक मतदाता तथा नेताओं का उनसे इतना मोहभंग हो गया?

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: मायावती ने बढ़ा दी नीतीश और तेजस्वी की टेंशन! विधानसभा चुनाव में 'खेला' करने की तैयारी

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'पत्थर पर सिर पटकना...', मांझी के बयान से बैकफुट पर आए नीतीश कुमार? RJD ने कर दिया 'खेला'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर