Move to Jagran APP

Bima Bharti: राजद उम्मीदवार बीमा भारती की बढ़ी मुश्किलें, मर्डर केस में पति-बेटे के खिलाफ वारंट जारी

पूर्णिया के भवानीपुर बाजार में बीती 2 जून को कारोबारी गोपाल यादुका की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में रूपौली से पांच बार की विधायक और पूर्णिया लोकसभा सीट से आरजेडी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वालीं बीमा भारती के बेटे का कनेक्शन सामने आया था। अपराधियों ने बताया कि बीमा भारती के बेटे ने कारोबारी की हत्या करने के लिए उन्हें सुपारी दी थी।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 24 Jun 2024 08:10 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 08:10 PM (IST)
रूपौली उपचुनाव में राजद उम्मीदवार बीमा भारती और राजद सुप्रीमो लालू यादव। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। Rupauli By Election 2024 रूपौली में होने वाले उपचुनाव से पहले आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। पूर्णिया के चर्चित कारोबारी गोपाल यादुका हत्याकांड में बीमा भारती के पति अवधेश मंडल और बेटे राजा कुमार के खिलाफ पुलिस ने वारंट जारी कर दिया है और दोनों को सरगर्मी से तलाश कर रही है।

कुछ दिन पहले ही इस हत्याकांड में बीमा भारती के बेटे राजा कुमार को गिरफ्तार करने के लिए पूर्णिया पुलिस की टीम बीमा भारती के पटना स्थित सरकारी आवास पहुंची थी।

2 जून को हुई थी गोपाल यादुका की हत्या

दरअसल, पूर्णिया के भवानीपुर बाजार में बीती 2 जून को कारोबारी गोपाल यादुका की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में रूपौली से पांच बार की विधायक और पूर्णिया लोकसभा सीट से आरजेडी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वालीं बीमा भारती के बेटे का कनेक्शन सामने आया था।

मामले में गिरफ्तार किए गए अपराधियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि बीमा भारती के बेटे राजा ने कारोबारी की हत्या करने के लिए उन्हें सुपारी दी थी। पुलिस का दावा है कि बीमा भारती के बेटे ने ही शूटर का इंतजाम किया था। शूटर्स को पांच लाख की सुपारी दी गई, जिसके बाद दो जून को चार अपराधियों ने मिलकर गोपाल यादुका की हत्या कर दी थी।

इसके बाद सभी कदमा वासा गांव में इकट्ठा हुए और वहां बीमा भारती के बेटे ने सभी को मटन पार्टी दी थी। वारदात के बाद बीमा भारती का बेटा राजा पूर्णिया से फरार हो गया। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पूर्णिया पुलिस छापेमारी कर रही है।

बीमा भारती के घर पहुंची थी पुलिस

बीती 18 जून को जब बीमा भारती लालू प्रसाद से रूपौली उपचुनाव का टिकट लेकर अपने सरकारी आवास पहुंची, तभी पूर्णिया पुलिस की टीम भी बीमा भारती के आवास पर उनके बेटे राजा को गिरफ्तार करने पहुंची थी, लेकिन वह वहां नहीं मिला था।

मामले में बीमा भारती के पति अवधेश मंडल की संलिप्तता भी सामने आई है और अब कोर्ट से दोनों के खिलाफ वारंट जारी होने के बाद पुलिस बाप-बेटा की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पूर्णिया एसपी ने क्या बताया?

पूर्णिया एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया है कि अवधेश मंडल और राजा कुमार की तलाश में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि शूटर ने पुलिस को दिए बयान में कहा था कि हत्या में इस्तेमाल हथियार को काम खत्म होने के बाद राजा कुमार को सौंप दिया गया था और जांच में अवधेश मंडल की संलिप्तता भी सामने आई है, लिहाजा पुलिस दोनों की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही ताकि पूरे मामले का खुलासा जल्द से जल्द हो सके।

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: गोपाल यादुका हत्याकांड में पप्पू यादव का खुलासा, नीतीश सरकार से कर दी ये डिमांड

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: चुनावी दहलीज पर उड़े खून के छींटे, रेड जोन में पहुंची लालू की कैंडिडेट बीमा भारती


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.