Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ज्वेलरी के शौकीन IPS साहब: पूर्णिया एसपी दया शंकर के पास मिले 68 लाख के जेवरात, देखें छापेमारी की पिक्चर

2016 बैच के आईपीएस अधिकारी दयाशंकर के घर पर हुई छापेमारी से ये पता चला है कि साहब ज्वेलरी के शौकीन हैं। उनके पास से 68 लाख के जेवरात मिले हैं। हुई छापेमारी के बाद और भी खुलासे हो सकते हैं। देखें छापेमारी की पिक्चर्स...

By Rajeev KumarEdited By: Shivam BajpaiUpdated: Wed, 12 Oct 2022 07:42 PM (IST)
Hero Image
बिहार के पूर्णिया जिले के एसपी IPS दया शंकर के घर पर पड़ी रेड।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया: आर्थिक अपराध इकाई की छापामारी में पूर्णिया एसपी जेवरात के शौकीन निकले हैं। इनके पटना और पूर्णिया स्थित सरकारी आवास से 68 लाख रूपए मूल्य से अधिक का जेवरात बरामद किया गया है। एसपी के पूर्णिया स्थित सरकारी आवास से 28 लाख के जेवरात एवं पटना के निजी आवास से 40 लाख रूपए मूल्य का जेवरात बरामद किया गया है। इसके अलावा एसपी के पूर्णिया आवास से 2. 96 लाख नकदी एवं पटना स्थित आवास से 1. 52 लाख बरामद किया गया है।

एसपी के पास से छापामारी में दो लग्जरी वाहन के होने की भी जानकारी मिली है। इसके अलावा एसपी के पास से कुछ बैंकों के पास बुक एवं निवेश के अन्य कागजात भी जब्त किए गए हैं। एसपी के दो फ्लैट के होने की जानकारी भी छापामारी के दौरान आर्थिक अपराध इकाई को मिली है।

इसके अलावा अन्य फ्लैट होने की संभावना जताई जा रही है, जिसके लिए आर्थिक अपराध इकाई जांच कर रही है। एसपी दयाशंकर के पटना स्थित आवास से फ्लैट के इंटीरियर में 67 लाख की रकम खर्च करने के भी कागजात आर्थिक अपराध इकाई को मिले हैं।

  • -पटना आवास से 40 लाख मूल्य का जेवरात तो पूर्णिया सरकारी आवास से मिला 28 लाख का जेवरात - पूर्णिया आवास से 2. 96 लाख नकदी, एवं पटना आवास से 1. 52 लाख की नकदी भी हुई बरामद

  • - दो लग्जरी वाहन छापामारी के दौरान मिला, कई बेनामी संपति का चला पता, पटना के एक बिल्डर से संबंध का भी हुआ खुलासा

  • - एसपी के दो फ्लैट का भी पता चलने का आर्थिक अपराध इकाई ने किया दावा, अन्य की खोज जारी

पटना में एसपी दयाशंकर का यह आवास बिस्किट फैक्ट्री के बगल में हैं। वहीं, छापामारी के दौरान पूर्णिया के सदर थाना अध्यक्ष संजय सिंह के पास 9 लाख 76 हजार 500 रुपए नकद दो वाहन एवं लगभग नौ लाख रुपए मूल्य के जेवरात बरामद किए गए हैं।

इसके अलावा एसपी के क्राइम रीडर नीरज सिंह के आवास से छापामारी में चार बैंकों के पास बुक एवं दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है। पटना में छापामारी के दौरान संजीव बिल्डर के कार्यालय से तीन कंप्यूटर के हार्ड डिस्क, सीसीटीवी का हार्ड डिस्क एवं दो सौने का चैन तथा दो डायमंड का चेन बरामद किया गया है।

इसके मूल्य का अभी मूल्यांकन नहीं हो पाया है। इसके अलावा हवाला के माध्यम से मोटी रकम एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजने की भी जानकारी छापामारी के दौरान मिली है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें