Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खाना खाने के बाद अचानक बिगड़ गई एक ही परिवार के 5 लोगों की तबीयत, दो की मौत; बीमारी का पता लगाने पहुंची मेडिकल टीम

पूर्णिया में एक ही परिवार के पांच लोग भोजन करने के बाद बीमार हो गए जिसमें दो की मौत इलाज के दौरान जीएमसीएच पूर्णिया में हो गया। अन्य तीन का ईलाज भी जीएमसीएच पूर्णियां में चल रहा है जिसमें एक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद केनगर पीएचसी द्वारा मेडिकल टीम का गठन कर बिमारी का पता लगाने इस्लामपुर गांव भेजा गया है।

By Rajeev Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 06:15 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, केनगर (पूर्णिया)। पूर्णिया जिले के केनगर थाना क्षेत्र के इस्लामपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की खाना खाने के बाद अचानक तबीयत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि बीमार पड़ने से अब तक परिवार के दो सदस्यों ने जान गंवा दी है। उनकी मौत इलाज के दौरान जीएमसीएच पूर्णिया में हुई।

बीमार अन्य तीन लोगों का इलाज फिलहाल चल रहा है। एक की हालत गंभीर है। इस गंभीर घटना के बाद एक मेडिकल टीम को इस्लामपुर गांव में भेजा गया है, जो बिमारी का पता लगाएगी।

बताया जाता है कि मृत मो सईम (75) ने दो दिन पहले साग और चावल खाया था। वहीं, मृत मो सईम के पुत्र मृत मो अकलाख (40) ने मछली और चावल खाया था। दोनों पिता-पुत्र को खाना खाने के कुछ घंटे बाद ही दश्त शुरू हो गया।

आनन फानन में परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों की मौत रविवार को इलाज के दौरान हो गई। बताया जा रहा है कि भोजन करने के बाद जीएमसीएच में इलाजरत एक ही परिवार के तीन महिलाओं में शामिल मृत अकलाख की पत्नी बीबी तानो खातुन, पुत्री सीमा खातुन और मुन्नी खातुन हैं।

आठ दिन पहले भी एक सदस्य की हुई थी मौत

इन तीनों महिलाओं ने सादे भोजन का सेवन किया था। फिलहाल, विषाक्त भोजन करने से मौत होने की पुष्टि किसी के द्वारा नहीं की जा रही है। मृतक के परिजनों ने बताया कि 8 दिन पहले मृत मो सईम के 16 वर्षीय पुत्र मो लालो की भी लू लगने से मौत हो गई थी।

केनगर पीएचसी प्रभारी डॉ। भाष्कर सिंह ने बताया की मृतक के आवास परिसर में गठित मेडिकल टीम द्वारा गहन जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मौत होने के कारणों को बताया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-

सर्वे के दौरान जमीन मालिकों को दिखने हैं कौन से दस्तावेज? सरकारी रिकॉर्ड से होगा मिलान

बक्सर में प्रेमिका ने खतरनाक तरीके से की प्रेमी की हत्या, चार और आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर