Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: चाय-नाश्ता की दुकान पर रंगे हाथों घूस लेते पकड़ा गया था दारोगा, DIG ने अब कर दिया बर्खास्त

घूस लेने में गिरफ्तार दारोगा को डीआजी ने बर्खास्त कर दिया है। बायसी थाना में पदस्थापना के दौरान ही प्रोमे मरांडी की गिरफ्तारी हुई थी और गुरुवार को उसे बर्खास्त कर दिया गया। बता दें कि परिवादी उबैदुर रहमान से कुल 35 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए व्यवहार न्यायालय पूर्णिया के पश्चिमी गेट नंबर तीन के सामने चाय-नाश्ता की दुकान से उसकी गिरफ्तारी हुई थी।

By Prakash Vatsa Edited By: Mukul KumarUpdated: Fri, 12 Jan 2024 09:47 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। 17 जून 2022 को रिश्चत लेते निगरानी के हाथों गिरफ्तार पुलिस अवर निरीक्षक प्रोमे मरांडी को पूर्णिया परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक विकास कुमार ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है। बायसी थाना में पदस्थापना के दौरान ही प्रोमे मरांडी की गिरफ्तारी हुई थी और गुरुवार को उसे बर्खास्त कर दिया गया।

बता दें कि परिवादी उबैदुर रहमान से कुल 35 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए व्यवहार न्यायालय पूर्णिया के पश्चिमी गेट नंबर तीन के सामने चाय-नाश्ता की दुकान से उसकी गिरफ्तारी हुई थी।

गिरफ्तारी के बाद उसे विशेष न्यायाधीश निगरानी भागलपुर के न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था, जहां से न्यायिक हिरासत में केंद्रीय कारा भागलपुर भेज दिया गया था।

इस संदर्भ में निगरानी थाना कांड संख्या -27/22 दर्ज किया गया था। इधर आरोपित प्रोमे मरांडी के विरुद्ध विभागीय जांच भी चल रही थी। विभागीय जांच पूरी होने पर पुलिस उप-महानिरीक्षक, पूर्णिया परिक्षेत्र द्वारा तत्काल प्रभाव से उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

प्रलोभन देकर 4 लाख रूपये की ठगी, थाना में दिया आवेदन

सहायक खजांचीहाट थानाक्षेत्र के राजाबाड़ी का रहने वाला असरफ रिजवी ने सहायक खजांचीहाट थाना में आवेदन देकर भागलपुर जिले के खरीक निवासी मो. नाजिर हुसैन पर 4 लाख 2 हजार रुपये ठगी करने का अरोप लगाया है।

पीड़ित ने बताया कि खरीक का निवासी मो. नाजिर हुसैन पूर्णिया में बहुत दिनों से मुसाफिर खाना में रहकर यहां के लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों को खाद का लाइसेंस बनाने, सरकारी जमीन दिलाने आदि के नाम पर लाखों रुपए ठगी कर लिया है।

पीड़ित ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने उनसे कहा कि वह नूर अख्तर रोड स्थित सरकारी जमीन 99 वर्ष का एग्रीमेंट करा देगा, जिसके एवज में उसने पे फोन के माध्यम से रुपये लिए। पीड़ित ने बताया कि जब वह अब रुपये मांगता है तो झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देता है। 

यह भी पढ़ें-

भूमि विवाद को लेकर दादा-पोते की बेरहमी से हत्या, घर के बाहर सो रहे थे दोनों; गोली मारकर भाग निकले बदमाश

Bihar Crime: 'जान से मार देंगे...' 16 साल की मासूम को गांव की ही महिला ने किया किडनैप, पिता ने लगाया बेचने का आरोप