Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: सनकी पति ने ससुराल में की ताबड़तोड़ फायरिंग, पूर्व CM की पोती को बनाया बंधक

पूर्णिया में एक सनकी पति ने अपनी पत्नी को बंधक बना लिया और ससुराल में ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आरोपी मनोहर झा ने लगभग आधा दर्जन हवाई फायरिंग करते हुए पत्नी मेघा कुमारी को बंधक बना लिया। मेघा पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री की पोती हैं। पुलिस ने मौके से दो कट्टा आधा दर्जन कारतूस और पांच खोखे बरामद किए हैं।

By Prakash Vatsa Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 16 Sep 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपित मनोहर को गिरफ्तार किया। जागरण

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। पिछले दो वर्ष से पत्नी से अलग रह रहा पति सोमवार को दोनों हाथों में कट्टा लेकर ससुराल में घुस गया और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आरोपित ने लगभग आधा दर्जन हवाई फायरिंग करते हुए पत्नी को बंधक बना लिया। साथ ही खुद को भी उसके घर में ही कैद कर लिया।

सास किसी तरह दामाद के चंगुल से मुक्त होकर वहां से निकलने में सफल रही। घटना खजांची हाट थाना क्षेत्र स्थित प्रोफेसर कॉलोनी में घटी। सूचना पर एसडीपीओ पुष्कर कुमार कुमार के नेतृत्व में तीन थानों की पुलिस वहां पहुंची। पूरे घर को घेरकर घंटों मशक्कत के बाद आरोपित पति को अपने कब्जे में लेकर पत्नी को मुक्त कराया।

पूर्व मुख्यमंत्री की पोती है पीड़िता

आरोपित पति मनोहर झा बीकोठी थाना क्षेत्र स्थित सुखसेना का रहने वाला है। पुलिस ने घटनास्थल से दो कट्टा, आधा दर्जन कारतूस व पांच खोखे बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार, मनोहर झा को ट्यूशन पढ़ाने के क्रम में प्रोफेसर कॉलोनी निवासी शांति देवी की पुत्री सह पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री की पोती मेघा कुमारी से प्रेम हो गया था।

बाद में मनोहर झा ने अपने अभिभावकों के विरोध के बावजूद मेघा से प्रेम-विवाह कर लिया। काफी समय तक उसने शहर में ही उसको किराये के मकान में रखा, लेकिन दो वर्षों से दोनों के संबंध में दरार आ गई थी। मेघा ने तलाक के लिए कोर्ट में आवेदन भी दे दिया। इधर, मनोहर किसी भी सूरत में इस संबंध को तोड़ना नहीं चाहता था।

'मनोहर को हो गई थी नशे की आदत'

मेघा के स्वजन का कहना है कि मनोहर नशे का आदी भी हो गया था। इसी बीच सोमवार को अचानक मनोहर सुबह करीब सात बजे दीवार कूदकर उसके घर में प्रवेश कर गया और मेघा से जबरन बात करने की कोशिश करने लगा। मेघा व उसकी मां के विरोध करने पर मनोहर ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

मीरा ने किसी तरह भागकर खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। इधर मनोहर ने स्वजन को डराने के लिए खुद पर किरासन भी छिड़क लिया। पुलिस के करीब पहुंचने पर वह खुद को गोली मारने की धमकी भी देने लगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर