Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Constable Recruitment Exam: दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचा था, पूर्णिया में फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार

Constable Recruitment Exam पूर्णिया में एक फर्जी अभ्यर्थी को अरेस्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि फर्जी अभ्यर्थी दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। जांच के क्रम वह पकड़ा गया। आरोपी की पहचान विक्रम कुमार के रूप में हुई है। वह नरेन्द्र नारायण विभूति के नाम से परीक्षा देने पहुंचा था। अभ्यर्थी ने खुद धोखाधड़ी की बात स्वीकार की है। अब आगे की कार्रवाई चल रही है।

By Rajeev Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। बिहार के पूर्णिया जिले में रविवार को सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। इस दौरान एक सेंटर पर फर्जी अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी विक्रम कुमार ने नरेन्द्र नारायण विभूति के नाम से परीक्षा देने की कोशिश की, लेकिन केन्द्राधीक्षक और दण्डाधिकारी महोदय ने जांच के दौरान उसे पकड़ लिया।

विक्रम कुमार ने स्वीकार किया कि वह दूसरे अभ्यार्थी के बदले में परीक्षा दे रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई की जा रही है।

इस घटना से परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थियों के शामिल होने की आशंका बढ़ गई है। पुलिस ने लोगों से सावधानी बरतने और फर्जी अभ्यर्थियों के खिलाफ सूचना देने की अपील की है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि 'हम परीक्षा में धोखाधड़ी के प्रयासों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। हम लोगों से सहयोग करने और फर्जी अभ्यर्थियों के खिलाफ सूचना देने की अपील करते हैं।'

सिपाही भर्ती परीक्षा में अनुपस्थित रहे 3270 परीक्षार्थी

बक्सर में सिपाही भर्ती परीक्षा रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से हुआ। इसमें 3270 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के लिए निर्धारित केंद्रों पर अभ्यर्थियों की भीड़ लगनी शुरू हो चुकी थी।

इसके लिए जिले में 9740 परीक्षार्थियों की परीक्षा होनी थी। इसमें 6470 अभ्यर्थियों ने बिहार पुलिस एवं अन्य इकाई में सिपाही भर्ती के लिए परीक्षा दिया। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार यह परीक्षा कदाचार मुक्त व शांतिपूर्व माहौल में सम्पन्न हुई।

इसके अलावा, शेखपुरा में रविवार को आयोजित पांचवे चरण की सिपाही भर्ती परीक्षा में जिला के विभिन्न केंद्रों पर 1036 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-

सिपाही भर्ती परीक्षा का 5वां चरण कल, इस बार जांच की व्यवस्था होगी अलग

पटना से चार दिन पहले लीक हुआ था 'सिपाही भर्ती परीक्षा' का पेपर, EOU ने चार्जशीट की दाखिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर