Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics : 'सभी सत्ताजीवी हैं, जो सत्ता में बने रहने के लिए...', पूर्णिया में किस पर भड़क गए पप्पू यादव

जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि जाति और धर्म के नाम पर आम आवाम को गुमराह करने वाले लोगों से आज सावधान रहने की जरूरत है। ये सभी सत्ताजीवी हैं जो सत्ता में बने रहने के लिए आम आवाम की जिन्दगी दांव पर लगाने से भी बाज नहीं आते। अपने सत्ता स्वार्थ में ऐसे लोगों ने देश की व्यवस्था को पंगु बना दिया है।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 15 Feb 2024 08:55 PM (IST)
Hero Image
पप्पू यादव ने 9 मार्च की महारैली के लिए किया लोगों को आमंत्रित। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि जाति और धर्म के नाम पर आम आवाम को गुमराह करने वाले लोगों से आज सावधान रहने की जरूरत है।

पप्पू यादव ने कहा कि ये सभी सत्ताजीवी हैं, जो सत्ता में बने रहने के लिए आम आवाम की जिन्दगी दांव पर लगाने से भी बाज नहीं आते।

पप्पू यादव ने कहा कि अपने सत्ता स्वार्थ में ऐसे लोगों ने देश की व्यवस्था को पंगु बना दिया है, जिसमें आम लोगों की भागीदारी होती थी। ऐसे लोग स्वयंभू बनने की चाहत में सरकार की एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।

पूर्णिया में किसानों से बात करते हुए पप्पू यादव कहा कि उन सभी के पास खेती ही एक मात्रा उपाय है। वे सभी अपने बच्चों के भविष्य के लिए चिंतित हैं, जब उनसे उनका खेत ही छीन लिया जायेगा, तब वे क्या करेंगे।

20 साल से जारी है किसानों की लड़ाई 

उन्होंने कहा कि यहां किसानों की लड़ाई 20 वर्षों से जारी है, लेकिन किसानों की मांग को पूछने कोई नहीं आज तक। देश किसानों से है, फिर भी किसानों पर जुल्म ज्यादा हो रहा है। आज किसानों को मुस्कराने की आजादी नहीं है।

किसानों को मारकर किसान नेता को भारत रत्न देना शर्मनाक

उन्होंने कहा कि जिस स्वामीनाथन को भारत सरकार भारत रत्न देती है, किसानों के लिए उनके ही रिपोर्ट को सरकार मानने से इनकार करती है। 900 जाट गुर्जर किसानों को मारकर किसान नेता चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने वाली सरकार अपने पापों पर पर्दा डालना चाहती है, जो बेहद शर्मनाक है।

वो दिन दूर नहीं, जब...: पप्पू यादव

पप्पू यादव ने कहा कि अगर आने वाले समय में भी यही स्थिति रही तो वो दिन दूर नहीं, जब देश में भयानक भुखमरी आएगी। बेरोजगारी आएगी। फिर कोई बचाने वाला नहीं मिलेगा। इसलिए आज से ही सतर्क होकर अपने भविष्य के लिए फैसला लेने का समय आ गया है। आइये अपने भविष्य के लिए आगामी नौ मार्च को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में होने वाले विराट जनसभा में शामिल हों और सत्ता स्वार्थ में आपके साथ अन्याय करने वाले को बता दें कि अब बस हुआ।

यह भी पढ़ें: 'वो कितनी भी कोशिश कर लें...', कुशवाहा ने Tejashwi Yadav को दिखाई जनता की सच्चाई; क्रेडिट पर छिड़ी सियासी जंग

नीतीश कुमार के I.N.D.I.A छोड़कर जाने से क्या होगा? बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने राहुल गांधी के सामने बताया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर