Move to Jagran APP

Bima Bharti: रुपौली से ही बीमा भारती लड़ेंगी उपचुनाव, मिला RJD का सिंबल; जेडीयू उम्मीदवार से होगी टक्कर

Rupauli By Election 2024 रुपौली विधानसभा क्षेत्र के लिए हो रहे उपचुनाव में राजद ने बीमा भारती को टिकट दे दिया है। वे जदयू से 2020 में रुपौली से ही विधायक चुनी गई थीं। बीमा भारती को लोकसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ने पूर्णिया सीट से टिकट दिया था। राजद का टिकट मिलने के बाद बीमा ने जदयू से इस्तीफा दे दिया था।

By Jagran News Edited By: Sanjeev Kumar Published: Wed, 19 Jun 2024 09:42 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 09:42 AM (IST)
बीमा भारती रुपौली से लड़ेंगी उपचुनाव (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Rapauli By Election 2024: रुपौली विधानसभा क्षेत्र के लिए हो रहे उपचुनाव में राजद ने बीमा भारती को टिकट दे दिया है। वे जदयू से 2020 में रुपौली से ही विधायक चुनी गई थीं। इस बार वह जेडीयू के कलाधर मंडल के सामने होंगे। बीमा भारती को लोकसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ने पूर्णिया सीट से टिकट दिया था।

राजद का टिकट मिलने के बाद बीमा ने जदयू से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, पूर्णिया सीट पर हुए त्रिकोणीय मुकाबले में बीमा भारती (Bima Bharti) को निर्दलीय पप्पू यादव ने पराजित कर दिया था।

लोकसभा चुनाव हारने के बाद बीमा भारती को मिला टिकट

लोकसभा चुनाव हारने के बाद अब विधानसभा उपचुनाव में लालू यादव ने बीमा भारती को टिकट दिया है। रुपौली से ही विधायक रही बीमा भारती भले ही राजद में हों, लेकिन राजद में उन्हें लेकर विरोध भी था। पार्टी के कुछ नेताओं का मानना था कि पूर्णिया में बीमा भारती की वजह से राजद को भारी मतों से हार का सामना करना पड़ा था। लिहाजा उन्हें रुपौली विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार नहीं बनाना चाहिए।

लेकिन, लालू प्रसाद ने बीमा भारती को मंगलवार की देर रात सिंबल दे दिया। इससे पहले सुबह बीमा भारती ने रावड़ी आवास पहुंचकर लालू प्रसाद से मुलाकात की थी और रुपौली विधानसभा सीट पर अपनी दावेदारी पेश की थी।

बीमा भारती ने लालू से की थी मुलाकात

लालू से मुलाकात के बाद बीमा ने दावा किया था कि उन्हें आश्वासन मिला है कि रुपौली विधानसभा से या तो वे चुनाव लड़ेंगी या फिर उनके पति अवधेश मंडल। बीमा भारती का दावा सच निकला और देर रात अवधेश मंडल को तो नहीं, लालू प्रसाद ने बीमा भारती को राजद का सिंबल दे दिया।

ये भी पढ़ें

Jitan Ram Manjhi: 'मंत्रालय देखकर माथा ठोकने लगे हम', बिहार आते ही मांझी का चौंकाने वाला बयान, कहा- मोदी जी ने

Lalu Yadav: 'ऊंची जातियों के पास...', रिसर्च के जरिए लालू ने फिर खेला कास्ट कार्ड; सियासी भूचाल आना तय


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.