Move to Jagran APP

Bihar News: 2 कट्ठा जमीन के भाई बना हैवान, युवक को पीट-पीटकर किया अधमरा; आंखों में डाला तेजाब

बिहार के पूर्णिया जिले में जमीन विवाद को लेकर एक बड़े भाई ने अपने छोटे भाई पर तेजाब से हमला कर दिया जिससे उसकी आंखों की रोशनी चली गई। यह घटना पूर्णिया के धमदाहा थाना क्षेत्र के चंद्रही गांव में घटी। पीड़ित रुबान अंसारी को भागलपुर रेफर किया गया है। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

By Rajeev Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 19 Oct 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
दो कट्ठा जमीन के लिए बड़े भाई ने पार की हैवानियत की हदें। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। महज दो कट्ठा जमीन के लिए बड़े भाई ने अपनी पत्नी व अन्य के सहयोग से छोटे भाई के आंखों में तेजाब डाल दिया। इससे छोटे भाई के आंखों की रोशनी चली गई है। यह घटना धमदाहा थाना क्षेत्र के चंद्रही गांव में घटी है।

पीड़ित रुबान अंसारी गांव निवासी मो. इस्लामोद्दीन का पुत्र है और पूर्णिया जीएमसीएच में आरंभिक उपचार के बाद उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया है। तेजाब डालने से पूर्व उसके साथ जमकर मारपीट भी की गई है।

घटना के बाद से आरोपित बड़ा भाई मो. बाबर, उनकी पत्नी शहरा खातून व अन्य गांव से फरार है। पुलिस घटनास्थल की जांच के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है।

दो कट्ठा जमीन को लेकर क्या था विवाद

पीड़ित की मंझली भाभी नूर जहां खातून ने बताया कि उसके देवर मो. रूबन अंसारी का अपने ही बड़े भाई मो. बाबर से दो कट्ठा जमीन को लेकर करीब साल भर से विवाद चल रहा था।

साल भर पहले आरोपित भाई ने अपने नाम डेढ़ कट्ठा जमीन लिखा लिया था। इसके बाद भी छोटे के हिस्से में आयी दो कट्ठे जमीन में भी अपना हक जता रहा था। इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था।

लाठी-डंडे से पीटकर किया अधमरा

शनिवार को रूबन अंसारी अपने ट्रैक्टर में डीजल डलवाने के बाद बाइक से वापस घर आ रहा था। चंद्रही वार्ड 14 मस्जिद के समीप पहुंचते ही उस पर आरोपितों ने हमला बोल दिया।

बड़े भाई ने बाइक से आ रहे छोटे पर बांस से वार कर दिया, जिससे वह बाइक से गिर गया। उसके गिरते ही आरोपित बड़े भाई मो. बाबर व उसकी पत्नी शहरा खातून, दिलशाद अंसारी, चंदा खातून, शमशुल अंसारी व मोनू अंसारी ने लाठी-डंडे से पीटकर उसे अधमरा कर दिया।

दोनों आंखों में डाला तेजाब

इसके बाद अन्य आरोपितों ने रूबन का हाथ पैर पकड़ लिया और बड़े भाई मो. बाबर अपनी पत्नी शहरा खातून के साथ मिलकर उसके दोनों आंखों में तेजाब डाल दिया। जीएमसीएच में आरंभिक उपचार करने वाले चिकित्सकों ने बताया कि उनके आंखों की रोशनी लौटने की उम्मीद कम है।

शोर होने पर स्वजनों व ग्रामीणों को जुटते देख सभी आरोपित फरार हो गया। उसे तत्काल धमदाहा अनुमंडल अस्पताल और फिर रेफर किये जाने पर पूर्णिया जीएमसीएच लेकर गए। जीएमसीएम में भी उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए भागलपुर रेफर कर दिया है।

यह भी पढ़ें: उत्तर बिहार में लॉरेंस विश्नोई गैंग की सक्रियता से हड़कंप! चंपारण-नेपाल नेटवर्क पर पुलिस की नजर

Giriraj Singh: 'अब हम वास्तविक मुसलमानों के लिए...', कटिहार गिरिराज सिंह ने भरी हुंकार, लगाया नया नारा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।