Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बीमा ने पीठ में छुरा भोंका', रुपौली जीतने के लिए NDA ने झोंकी ताकत; RJD प्रत्याशी पर उखड़े मांझी; चिराग भी बरसे

Rupauli Assembly By-election रुपौली विधानसभा उपचुनाव को लेकर बिहार में सियासी पारा हाई है। एनडीए और महागठबंधन दोनों ने रुपौली में ताकत झोंक रखी है। जीतनराम मांझी और चिराग पासवान ने रविवार को रुपौली में जदयू के कलाधर मंडल के समर्थन में जनसभा की। जनसभा को संबोधित करते हुए मांझी ने बीमा भारती पर एनडीए के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया है।

By Manoj Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 08 Jul 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
रुपौली उपचुनाव के लिए एनडीए ने झोंकी ताकत। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, भवानीपुर/बीकोठी (पूर्णिया)। Bihar Political News In Hindi : रूपौली विधानसभा उप चुनाव एनडीए और महागठबंधन के लिए प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ है। एनडीए घटक दल के बड़े नेता जहां लगातार चुनावी सभा कर रहे हैं, तो महागठबंधन के नेता भी कैंप कर वहां जनसंपर्क कर रहे हैं।

इस बीच एनडीए के घटक दल हम के नेता व केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी और लोजपा के नेता व केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने रविवार को भवानीपुर और बीकोठी में चुनावी सभा को संबोधित किया।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि विपक्ष संविधान पर खतरा होने का झूठा अफवाह फैला रहे हैं।

उन्होंने जनता से अपील किया कि वे किसी के बहकावे में न आएं और एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल को जिताकर नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करें।

बीमा ने एनडीए की पीठ में भोंका खंजर: मांझी

उन्होंने राजद प्रत्याशी और पूर्व विधायक बीमा भारती पर पीठ में छूरा घोंपने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीमा भारती ने एनडीए की पीठ में खंजर भोंकने का काम किया है, जिसके कारण रुपौली की जनता को उपचुनाव का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने ऋषिदेव जाति के किसी व्यक्ति को केंद्रीय मंत्री बनाया है। मांझी ने कहा कि एनडीए के नेतृत्व में देश और बिहार का विकास संभव है। उन्होंने दलित समाज के लोगों से एनडीए प्रत्याशी को जिताने की अपील की।

चिराग पासवान ने डबल इंजन सरकार का किया बखान

लोजपा सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में बिहार का इतना विकास हुआ है कि बिहार का नाम पूरी दुनियां में बड़े ही गर्व से लिया जाता है। साथ ही केंद्र की एनडीए सरकार में देश का नाम डंके की चोट पर दुनिया में गूंज रहा है।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई लाभकारी योजनाएं देश में चलाई जा रही हैं। महिलाओं के सम्मान के लिए हर घर शौचालय, उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस, गरीबों के इलाज के लिए पांच लाख का आयुष्मान कार्ड सहित कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि अगले पांच वर्षों तक देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जायेगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि आप ऐसे व्यक्ति को प्रतिनिधि चुनें जो प्रधानमंत्री की सोच को धरातल पर उतार सकें और मुख्यमंत्री तक आपकी जरूरतों को सीधा पहुंचा सकें।

रुपौली को 5 साल के लिए पीछे ले जा सकती है एक गलती

उन्होंने कहा कि एक गलती विधानसभा क्षेत्र को पांच साल के लिए पीछे ले जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमलोग केंद्र और प्रदेश सरकार की मदद से रुपौली विधानसभा को राज्य का नंबर एक विधानसभा बनाने का काम करेंगे।

दोनों सभाओं में चिराग पासवान और जीतनराम मांझी के जिंदाबाद के नारे लगे तथा लोगों ने तालियां बजाकर दोनों नेताओं का स्वागत किया।

ये नेता भी रहे मौजूद

भवानीपुर मे सभा की अध्यक्षता सलिक शर्मा व बीकोठी में हम के जिलाध्यक्ष राजेंद्र यादव ने की। जबकि मंच संचालन जदयू नेता मनोज पासवान ने किया।

इस दौरान बेनीपुर विधायक विजय कुमार चौधरी, बाबूबरही विधायक मीना कुमारी, जदयू जिला उपाध्यक्ष ललन राय, जदयू प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार दिनकर, जदयू नेता कृष्ण कुमार गुप्ता समेत दर्जनों एनडीए नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Rajnath Singh: बिहार की 4 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव, कार्यकर्ताओं को एक्टिव करने आ रहे राजनाथ सिंह

Bima Bharti: रुपौली से ही बीमा भारती लड़ेंगी उपचुनाव, मिला RJD का सिंबल; जेडीयू उम्मीदवार से होगी टक्कर