Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS Shivdeep Lande: पत्नी के बर्थडे पर फिर छलका आईपीएस शिवदीप लांडे का बिहार प्रेम, किरदार पर 'राज' कायम

IPS Shivdeep Lande पूर्णिया परिक्षेत्र के आईजी शिवदीप लांडे एक बार फिर चर्चा में हैं। बीते दिनों उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया था। फेसबुक पोस्ट से उन्होंने अपने इस्तीफे की जानकारी दी थी। लांडे के इस्तीफे के बाद उनके राजनीति में आने की अटकलें तेज हो गई थीं। अब एक बार फिर वह अपनी पोस्ट को लेकर चर्चा में आ गए हैं।

By Rajeev Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Sat, 05 Oct 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
आईपीएस शिवदीप लांडे की फेसबुक पोस्ट वायरल।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। भारतीय पुलिस सेवा से इस्तीफा देकर हर किसी को चौंकाने वाले 'सुपरकॉप' व 'सिंघम' जैसे उपनाम से चर्चित पूर्णिया परिक्षेत्र के आईजी शिवदीप वामनराव लांडे शुक्रवार को फिर से इंटरनेट मीडिया पर छाये रहे।

इस बार चर्चा का विषय चिकित्सक पत्नी गौरी के जन्मदिन पर फेसबुक पर जारी उनका बधाई संदेश है। फेसबुक पोस्ट के जरिए ही इस्तीफे की सूचना सार्वजनिक करने वाले लांडे ने पत्नी को जन्मदिन पर दिए गए बधाई संदेश में एक जीवन संगिनी के त्याग व प्रेम को भी रेखांकित किया है।

इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर बिहार के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। इस्तीफे वाले संदेश में भी उन्होंने अगला समय बिहार में बिताने की बात कही थी और एक बार फिर वही प्रतिबद्धता इस संदेश में भी जतायी है।

आईपीएस ने अभी नहीं खोले पत्ते

यह बात अलग है कि पहले भी किरदार को लेकर राज छुपाये रखा था और इस संदेश में भी लोग किरदार को लेकर बस अटकलें लगा रहे हैं। आईपीएस ने राजनीति में अपनी भूमिका को लेकर अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

बता दें कि चार अक्टूबर को उनकी पत्नी गौरी का जन्मदिन है। इसको लेकर ही उन्होंने शुक्रवार को यह संदेश जारी किया है। इस संदेश में उन्होंने लिखा है- त्याग यह शायद किताबों में पढ़ने में अच्छा लगता है या दूसरों को प्रवचन देने में...लेकिन गौरी यह तुम्हारा त्याग ही है, जिसकी वजह से मैंने भारतीय पुलिस सेवा से त्याग पत्र देने एवं बिहार में अपना अगला समय बिताने का निर्णय लिया।

उन्होंने आगे लिखा है कि तुम्हारा मेरे इस निर्णय के प्रति समर्पण, अर्हा के साथ खुद के दायित्व संभालने की जिम्मेदारी लेना और मेरे बिहार के प्रति संवेदना को समझना, मैं इनके आगे कुछ कहने के लिए शब्द नहीं ढूंढ सकता हूं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट

फिलहाल लांडे का यह फेसबुक पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो गया है। महज चार घंटे में इसमें 13 हजार से अधिक लाइक्स और 2.5 के कमेंट्स आ चुके हैं।

लोग उनके इस निर्णय का सम्मान करते हुए और उनकी पत्नी गौरी के त्याग की सराहना कर रहे हैं। साथ ही बिहार में उनके आगे के किरदार को लेकर अपनी-अपनी समझ के अनुसार राय भी व्यक्त कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

IPS Shivdeep Lande: क्या अब राजनीति में एंट्री लेंगे 'सुपरकॉप' शिवदीप लांडे? इस्तीफे के बाद अटकलें तेज

IPS Shivdeep Lande Resign: बिहार के 'सुपरकॉप' शिवदीप लांडे ने पद से दिया इस्तीफा, बताया आगे का प्लान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें