Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Giriraj Singh: 'विस्फोटक हो रहे हालात', गिरिराज सिंह को किस बात का डर? विभाजन-नेहरू और सनातनी सब आए याद

Giriraj Singh बिहार में बेगूसराय से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इन दिनों सीमांचल के जिलों में भ्रमण कर रहे हैं। इसी क्रम में वह पूर्णिया पहुंचे हुए हैं। यहां उन्होंने मीडिया से बता करते हुए अपनी चिंता साझा की। इसके साथ ही उन्होंने देश के बंटवारे से लेकर पूर्व पीएम नेहरू और सनातन धर्म को लेकर अपने विचार रखे।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Yogesh Sahu Updated: Tue, 03 Sep 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
Giriraj Singh: मीडिया से बात करते केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। Giriraj Singh: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि देश विभाजन के वक्त अगर पंडित नेहरू हिंदुओं को भारत ले आए होते और मुसलमानों को पाकिस्तान भेज दिया जाता, तो आज देश की सामाजिक समरसता को कोई खतरा नहीं होता।

बांग्लादेश और पाकिस्तान के हिंदू शुरू से प्रतिकार करना सीख लेते तो देश की स्थिति ऐसी नहीं होती। सीमांचल के चारों जिले किशनगंज, पूर्णिया, अररिया और कटिहार में बड़ी संख्या में डेमोग्राफी बदल रही है।

इसी को लेकर हिन्दू संगठनों के साथ एक बड़ी बैठक होगी। इन जिलों में बड़ी तेजी से आबादी बढ़ रही है, जिससे स्थिति बिगड़ रही है। जब तक देश में सनातनियों का बहुमत है, तभी तक लोकतंत्र भी सुरक्षित है।

इससे पहले सोमवार रात केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पूर्णिया पहुंचे। सर्किट हाउस में विश्राम के बाद मंगलवार को उन्होंने विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ एक अहम बैठक की। इसके बाद प्रेस वार्ता को संबोधित किया।

असम के सीएम का नाम लेकर बरसे गिरिराज

सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा का हवाला देते हुए कहा कि देश में हमारा अस्तित्व खतरे में है और हिंदुओं की आबादी गिर गई है। उन्होंने मुस्लिमों की आबादी बढ़ने को लेकर चिंता जताई।

सिंह ने कहा कि कुछ ऐसे ही हालात पूर्वांचल और देश के दूसरे हिस्से में है। तुष्टिकरण की राजनीति के कारण ही 1947 में पंडित नेहरू के नेतृत्व में भारत के बंटवारे के समय पाकिस्तान, जो बाद में पूर्वी पाकिस्तान के रूप में अलग हुआ और फिर बांग्लादेश बना।

वहां से हिंदुओं को भारत ले आया जाता और भारत के मुसलमान जो योजनाबद्ध तरीके से यहां रह गए, उनको पाकिस्तान भेज दिया जाता तो आज भारत की सामाजिक समरसता को कोई खतरा नहीं होता।

शुद्धि आंदोलन का किया जिक्र

1926 में शुद्धि आंदोलन के कारण हिन्दू स्वामी की हत्या मुसलमानों ने की थी और गांधी ने हत्यारे को अपना भाई कहा था। देश में तुष्टिकरण आज से नहीं मुस्लिम लीग की स्थापना 1905 में हुई, और तभी से चला आ रहा है।

इसके बाद भी मुस्लिम लीग के मुस्लिम कट्टर पंथियों ने कई हत्याएं कीं। इसी समय से तुष्टिकरण की नीति और भारत को गजवा-ए-हिंद बनाने की साजिश होती रही है।

सामाजिक हालात बिगड़ने लगते

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बंटवारे के समय भी योजनाबद्ध तरीके से मुसलमानों को भारत में रोका गया। भारत के खिलाफ अब ये नारेबाजी करते हैं। जहां इनकी आबादी 10 प्रतिशत से ऊपर जाती है, सामाजिक हालात बिगड़ने लगते हैं।

बांग्लादेश के हिंदू पाकिस्तान के हिंदू शुरुआत से ही प्रतिकार करना सीख लिए होते तो आज यह हालत नहीं बनते। मैंने पहले ही कहा था कि भारत में 148 जिले हो गए हैं, जहां 20 फीसद से अधिक आबादी बढ़ी है। 308 जिले हैं, जिसमें 1300 स्पाट हैं, जहां 2013 के आंकड़े के मुताबिक आबादी बढ़कर 25 फीसद हो गई है।

बीती रात मंदिर स्थल का अपवित्र किया

आगे उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीती रात पूर्णिया के धमदाहा के एक पंचायत में मंदिर स्थल को अपवित्र किया गया। इसके बाद लोग थाने गए। इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी हुई और फिर मामला शांत हुआ।

पूर्णिया अररिया, कटिहार और किशनगंज को ये टारगेट कर रहे हैं। इसी स्थिति को देखते हुए वे सभी हिंदू संगठन जिसमें विश्व हिंदू परिषद, धर्म जागरण, बालाजी संगठन, जनसंख्या समाधान फाउंडेशन, सीमा जागरण मंच के मीटिंग में शामिल होने पहुंचे हैं।

इन जिलों में भी कार्यक्रम

18 अक्टूबर को भागलपुर, नवगछिया, कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज और अररिया जिलों में एक-एक दिन का कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम का विषय बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए अत्याचार, दुष्कर्म को नहीं सहेगा हिंदुस्तान।

दूसरे चरण में बिहार का भ्रमण और तीसरे चरण को पूरा करते हुए उत्तर प्रदेश की सीमा में इस कार्यक्रम का प्रवेश होगा। अगर अब भी हिंदू इकट्ठे नहीं हुए तो आबादी का सिरसा की तरह विस्फोट होगा। यह विस्फोटक स्थिति देश के लिए खतरा पैदा कर रही है।

बिहार के 4 जिले के अलावा देश के 20 जिले में ऐसी स्थिति है। वे यहां तेजी से पांव पसार रहे हैं। इनकी आबादी इन चार जिलों में तो 50 फीसद से अधिक पहुंच गई है। गिरिराज ने अपने बंटोगे तो कटोगे के बयान को एक बार फिर दोहराया।

यह भी पढ़ें

Giriraj Singh: 'हम त्रिशूल की रक्षा करें तो इससे हमारी भी रक्षा होगी', गिरिराज सिंह की तस्वीर हो रही वायरल

Giriraj Singh: गिरिराज सिंह पर हमले को लेकर बिहार में AAP ने दिया रिएक्शन, नेता बोले- सच्चाई यह है कि...

Giriraj Singh: गिरिराज सिंह ने खुद पर हमले के बाद दी पहली प्रतिक्रिया, बोले- मुख्यमंत्री योगी ने सही कहा था

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर