Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS Shivdeep Lande: क्या अब राजनीति में एंट्री लेंगे 'सुपरकॉप' शिवदीप लांडे? इस्तीफे के बाद अटकलें तेज

IPS Shivdeep Lande पूर्णिया परिक्षेत्र के आईजी शिवदीप लांडे ने भारतीय पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे की जानकारी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी। उनके इस्तीफे के बाद से ही यह चर्चा का विषय बन गया है कि क्या वह अब राजनीति में प्रवेश करेंगे। शिवदीप लांडे ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है।

By Prakash Vatsa Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 19 Sep 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
शिवदीप लांडे के इस्तीफे के बाद चर्चाओं का दौर शुरू।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। IPS Shivdeep Lande Resigns कड़क आईपीएस अधिकारी की छवि वाले पूर्णिया परिक्षेत्र के आईजी शिवदीप वामनराव लांडे (IPS Shivdeep Lande) ने शुक्रवार को भारतीय पुलिस सर्विस से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने इस्तीफे की जानकारी खुद फेसबुक पोस्ट के जरिए दी। इस पोस्ट के साथ ही इंटरनेट मीडिया पर यह सूचना तेजी से वायरल हुई और लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बन गया।

ई-मेल से इस्तीफा भेजने के बाद कार्यालय पहुंचे आईजी ने बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है। फेसबुक पर उन्होंने सात पंक्ति का संदेश लिखा।

शिवदीप लांड ने लिखा- मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 वर्षों से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी वर्षों में मैंने बिहार को खुद से और अपने परिवार से भी उपर माना है। अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमापार्थी हूं। मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस से इस्तीफा दिया है, परंतु मैं बिहार में ही रहूंगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी।

इधर, उनके इस्तीफे की सूचना आते ही पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय के शर्मा सहित कई पुलिस अधिकारी उनसे मिलने उनके कार्यालय कक्ष में पहुंचे। उन्होंने मीडिया से भी कटने का प्रयास किया।

'यह मेरा अंतिम निर्णय है'

एक साथ कई सवालों पर उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है और यह उनका अंतिम निर्णय है। वहीं, उनके इस्तीफे की खबर से महकमे के साथ-साथ आम लोगों में भी मायूसी रही।

क्या राजनीति में एंट्री लेंगे शिवदीप लांडे?

बता दें कि शिवदीप लांडे ने छह सितंबर को ही पूर्णिया आईजी के पद पर योगदान दिया था। महज 13 दिन बाद ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

फेसबुक पर दी सूचना में 'आगे भी बिहार ही कर्मभूमि' रहने की बात के निहितार्थ कई मायने निकाले जा रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर कई लोग अब उनकी राजनीतिक पारी शुरू होने की बात तक कह रहे हैं।

ये भी पढ़ें- IPS Shivdeep Lande Resign: बिहार के 'सुपरकॉप' शिवदीप लांडे ने पद से दिया इस्तीफा, बताया आगे का प्लान

ये भी पढ़ें- Nawada News: कृष्णा नगर अग्निकांड में 28 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, अब तक 15 गिरफ्तार; 3 देसी कट्टा और 6 बाइक बरामद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर