Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्णिया के धमदाहा में बड़ा हादसा; दो मासूम बच्चे जिंदा जले, घर में लगी थी भीषण आग

बिहार के पूर्णिया में बुधवार को एक घर में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। दोनों आग में जिंदा जल गए। घटना की सूचना मिलते ही एसडीओ राजीव कुमार एवं थानाध्यक्ष कुमार अभिनव ने मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया। एसडीओ ने बताया कि तत्काल अग्निपीड़ित परिवार को 12 हजार की राशि दी जा रही है।

By Prakash VatsaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 29 Nov 2023 06:29 PM (IST)
Hero Image
पूर्णिया के धमदाहा में बड़ा हादसा; दो मासूम बच्चे जिंदा जले, घर में लगी थी भीषण आग

]संवाद सहयोगी, धमदाहा (पूर्णिया)। धमदाहा थाना क्षेत्र के नगर पंचायत स्थित हरिनकोल गांव में एक घर में लगी आग की चपेट में आने से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। मृतक बच्चों में गांववासी फूचो बैंसरा का पोता छह वर्षीय आनंद बेसरा व नाती तीन वर्षीय कृष्णा शामिल है। कृष्णा धमदाहा प्रखंड के ही कालीबाग तरोनी निवासी बबलू टूडडू का पुत्र था।

दोनों बच्चे बगल की एक अन्य बच्ची के साथ घर में खेल रहे थे। बच्ची किसी तरह जान बचाकर भागने में सफल रही। पुलिस ने दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए पूर्णिया भेज दिया है। मृतक के स्वजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इस वजह से लगी आग

जानकारी के अनुसार, फूचो बेसरा के घर के बगल में ही कामत भी है। कामत पर उसने फूस का घर बनाया था। साथ ही घर के अगल-बगल पुआल व सनाठी आदि भी जमा था। बताया जा रहा है कि मवेशी के लिए लगाए गए अलाव की राख से घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें आसमान छूने लगीं।

अगल-बगल में मौजूद अलाव व सनाठी आदि को भी आग ने चपेट में ले लिया। उस समय घर के लोग बहियार आदि गए हुए थे। इस दौरान आग की चपेट में दोनों बच्चे आ गए और जलने से उनकी मौके पर मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही एसडीओ राजीव कुमार एवं थानाध्यक्ष कुमार अभिनव ने मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया। एसडीओ ने बताया कि तत्काल अग्निपीड़ित परिवार को 12 हजार की राशि दी जा रही है। चार-चार लाख की सहायता राशि भी स्वजनों को जल्द दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: शादी का झांसा देकर करता रहा दुष्कर्म, गर्भवती होने पर दिया धोखा; अब सलाखों के पीछे कटेगी जिंदगी

ये भी पढ़ें- Sheikhpura News: नाबालिग से देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने आरोपित को किया काबू; 1.5 लाख में हुआ था सौदा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें