Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

समस्‍तीपुर से बंगाल जा रहा एक ट्रक प्रतिबंधित मांस पूर्णिया में पकड़ाया, ड्राइवर व खलासी गिरफ्तार

विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल के सदस्यों ने एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित मांस से लदे एक ट्रक को पकड़ लिया है। ट्रक को अररिया-पूर्णिया हाईवे पर शीशाबाड़ी के पास पकड़ा। इसके बाद कसबा पुलिस के हवाले कर दिया गया। ट्रक के एक ड्राइवर व खलासी को गिरफ्तार किया गया है जबकि बाकी भाग निकले हैं। इसकी जांच की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 05 Sep 2023 02:19 PM (IST)
Hero Image
पकड़े गए ट्रक के साथ बजरंग दल के सदस्य : जागरण।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल के सदस्यों ने सोमवार को समस्तीपुर से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे एक ट्रक प्रतिबंधित पशु मांस को अररिया-पूर्णिया हाईवे पर शीशाबाड़ी के पास पकड़ा। इसे कसबा पुलिस को सौंप दिया गया है।

ट्रक को आगे चल रही गाड़ी से मिल रहा था डायरेक्‍शन

पुलिस ने मामले में समस्तीपुर के सरगना समेत पांच पर केस किया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। बजरंग दल के सदस्यों ने बताया कि सूचना के आधार पर विहिप (विश्‍व हिंदू परिषद) व बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने जब एक बंगाल नंबर (डब्ल्यूबी 19 के 3686) के ट्रक को जीरोमाइल के पास रोकने का प्रयास किया, तो ट्रक चालक गाड़ी को बैक कर अररिया की तरफ भागने लगा। मांस लदी गाड़ी के आगे-आगे लाइनर की एक चारपहिया गाड़ी चल रही थी। उसमें बैठे लोग ट्रक चालक को दिशा-निर्देश दे रहे थे।

पुलिस ने प्रतिबंधित मांस लदे ट्रक को किया जब्‍त

कार्यकर्ताओं ने पीछा कर शीशाबाड़ी पेट्रोल पंप के पास ट्रक को रोका। एक तस्कर ट्रक से कूदकर लाइनर की गाड़ी पर सवार होकर भाग गया। एक ड्राइवर और खलासी पकड़ा गया।

कसबा थाना की पुलिस को सूचना देकर घटनास्थल पर बुलाया गया। पुलिस ने प्रतिबंधित मांस लदे ट्रक को जब्त कर ड्राइवर व खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ट्रक चालक सैयद तुराव अली वैशाली जिले के सराय का, जबकि उपचालक अब्दुल अहद सुपौल जिले के गणेशपुर का रहने वाला है।

आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज

प्रतिबंधित पशु मांस की तस्करी करने वाले मुख्य सरगना ताजपुर (समस्तीपुर) के रहने वाले नसीम कुरेशी एवं नवादा जिले के शोएब अंसारी, ट्रक के चालक व उप चालक सहित लाइनर के विरुद्ध मामले में केस किया गया है।

विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बयान पर मामले में केस किया गया है। प्रतिबंधित पशु मांस लदे ट्रक को पकड़ने में जिला गोरक्षा प्रमुख मुकेश कुमार आदि शामिल थे।