Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pappu Yadav ने संसद में उठाया Purnia Airport का मुद्दा, ओम बिरला बोले- वैसे भी बिहार को ज्यादा मिल रहा है

निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने गुरुवार को संसद में पूर्णिया एयरपोर्ट का मुद्दा जोर-शोर से उठाया। पप्पू यादव ने मांग की है कि पूर्णिया एयरपोर्ट को निर्माण 2 साल में पूरा कराकर यात्रा सेवा शुरू की जाए। पप्पू यादव ने यह भी कहा कि पूर्णिया एयरपोर्ट का निर्माण न केवल बिहार के विकास के लिए आवश्यक है बल्कि इससे कोसी सीमांचल क्षेत्र की आर्थिक प्रगति को भी नई दिशा मिलेगी।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 26 Jul 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
पूर्णिया सांसद पप्पू यादव और स्पीकर ओम बिरला। (फोटो- ANI)

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। सांसद पप्पू यादव ने गुरुवार को सदन में पूर्णिया एयरपोर्ट के मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया। उन्होंने प्रश्न काल में कहा कि पूर्णिया एयरपोर्ट की बात देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री कर चुके हैं, लेकिन यह आज तक नहीं बन पाया है।

पप्पू यादव ने कहा, मेरा आग्रह है कि आगामी दो साल में पूर्णिया एयरपोर्ट का निर्माण कर यात्री सेवा की शुरुआत की जाए। इस पर स्पीकर ओम बिरला ने पप्पू यादव को बैठने के लिए बोला और कहा, "वैसे भी बिहार को ज्यादा मिला रहा है"।

इसके बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के. राममोहन नायडू द्वारा सांसद पप्पू यादव के सवालों का जवाब दिया गया।

'कोसी-सीमांचल क्षेत्र की आर्थिक प्रगति को नई दिशा मिलेगी'

पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया एयरपोर्ट का निर्माण न केवल बिहार के विकास के लिए आवश्यक है, बल्कि इससे कोसी सीमांचल क्षेत्र की आर्थिक प्रगति को भी नई दिशा मिलेगी।

पप्पू यादव ने जोर देकर कहा कि एयरपोर्ट के निर्माण से रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

'पूर्णिया एयरपोर्ट मुद्दा नहीं, मिशन है'

पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया एयरपोर्ट मुद्दा नहीं, मिशन है। यथाशीघ्र परिचालन शुरू करना लक्ष्य है वादा नहीं, यह पूर्णिया का पक्का इरादा है। सीमांचल कोसी पूर्वी बिहार का आधार है।

उन्होंने कहा कि पूर्णिया में एयरपोर्ट का निर्माण मेरी प्राथमिकता और पूर्णियावासियों के साथ कोसी और सीमांचल की जन आकांक्षा है। इसके लिए तत्पर हूं।

ये भी पढे़ं- Nitish Kumar: 'नीतीश कुमार किंगमेकर हैं', Budget 2024 पर Pappu Yadav की सबसे अनोखी प्रतिक्रिया

ये भी पढ़ें- 'बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं तो सरकार नहीं', पप्पू यादव ने केंद्र को दी चेतावनी; नीतीश के लिए कही ये बात