Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मनचले शिक्षक की स्कूल ऑफिस में गंदी हरकत, महिला टीचर के साथ कर रहा था जबरदस्ती; फिर...

बिहार के पूर्णिया में महिला शिक्षिकाओं के साथ अभद्रता का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। शनिवार को बड़हरा कोठी प्रखंड के एक स्कूल में एक शिक्षक ने महिला टीचर के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। महिला ने जब विरोध किया तो उसकी पिटाई करने लगा। महिला के शोर मचाने के बाद मनचले टीचर की पोल खुल गई। अब मामला थाने और शिक्षा विभाग तक पहुंच गया है।

By Prakash Vatsa Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:21 AM (IST)
Hero Image
बिहार के पूर्णिया में शिक्षक ने महिला शिक्षक के साथ की अभद्रता। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, बड़हरा कोठी, पूर्णिया। बिहार में पूर्णिया के बड़हरा कोठी प्रखंड में शिक्षकों के आचरण को लेकर तीन महीने के अंदर तीन स्कूलों में बवाल मच चुका है।

ताजा मामले में एक स्कूल के शिक्षक कुंदन कुमार गौतम ने मर्यादाओं को तार-तार करते हुए कार्यालय में अकेले देखकर एक शिक्षिका के साथ गंदी हरकत करने की कोशिश की। यही नहीं, विरोध करने पर शिक्षक ने शिक्षिका के साथ मारपीट भी की।

माफी योग्य नहीं शिक्षक की करतूत

मामले पर स्कूल में जमकर हो हंगामा हुआ और अब बात विभाग के साथ-साथ थाना तक पहुंच गई है। पीड़ित शिक्षिका ने बीडीओ कैलाशपति मिश्रा को भी आवेदन दिया है।

बीडीओ ने कहा कि शिक्षक की करतूत माफी योग्य नहीं है। इस पर निश्चित तौर से विभागीय कार्यवाही की जाएगी। वे इस संबंध में विभाग के अधिकारियों बात कर रहे हैं।

स्कूल प्रिंसिपल पर भी लगाए गंभीर आरोप

शिक्षिका ने स्थानीय थाने में भी आवेदन दिया है। आवेदन में आरोपी शिक्षक पर पूर्व में भी ऐसी हरकत करने और स्कूल प्रिंसिपल को बताने के बाद भी उनके स्तर से कोई पहल नहीं होने की बात कही गई है। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए प्राथमिकी भी दर्ज कर ली है।

पीड़िता ने बताई शिक्षक की काली करतूत

जानकारी के अनुसार, कार्य संचालन के दौरान शिक्षिका किसी कार्य से कार्यालय गई थी। यह देखकर शिक्षक कुंदन कुमार गौतम भी वर्ग संचालन छोड़कर कार्यालय पहुंच गए। पीड़िता के आवेदन के अनुसार, आरोपी शिक्षक कुंदन ने शिक्षिका की लज्जा भंग करने की कोशिश की। शिक्षिका ने जब इसका विरोध किया तो उस पर हाथ भी चला दिया।

इस पर शिक्षिका ने शोर मचाना शुरु किया और स्कूल के सभी शिक्षकों के साथ-साथ बच्चों की भीड़ भी जमा हो गई। बाद में कई अभिभावक भी वहां पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद मामला शांत हुआ और शिक्षिका ने थाना के साथ बीडीओ को आवेदन भी सौंपा।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा?

रघुवंशनगर थानाध्यक्ष आनंद कुमार ने कहा कि पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरु कर दी है। बता दें कि इससे पूर्व एक स्कूल में शिक्षक व शिक्षिका के शादी को लेकर बवाल मचा था। इसी तरह एक स्कूल में पूर्व छात्रा से शिक्षक के संबंध पर भी जमकर हंगामा हुआ था।

यह भी पढ़ें: 'देर से स्कूल क्यों जा रही...', ACS एस. सिद्धार्थ ने ई-रिक्शा पर बैठे बच्चों से की बात; दी ये सलाह

Bihar School News: अब प्रारं​भिक स्कूलों के बच्चे उठाएंगे 'तिथि भोजन' का आनंद, जंक फूड और बासी खाना से मिलेगी निजात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर