Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: नीतीश कुमार की JDU को झटका, अब इस नेता ने पद से दिया इस्तीफा; बड़ी वजह आई सामने

Bihar News रुपौली में जेडीयू का किला ध्वस्त होने के बाद भवानीपुर प्रखंड जदयू अध्यक्ष मुकेश कुमार दिनकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि पिछली बार हमने रुपौली में जीत के लिए काफी मेहनत की थी और हमें जीत मिली। हमने इस बार भी मेहनत की लेकन मेरे प्रखंड में समर्थन नहीं मिला जिसकी वजह से पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 18 Jul 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, भवानीपुर (पूर्णिया)। Bihar Political News Today: बीते रुपौली विधानसभा उपचुनाव में हार के बाद एक जेडीयू नेता ने पद से इस्तीफा दे दिया है। भवानीपुर प्रखंड जदयू अध्यक्ष मुकेश कुमार दिनकर कई वर्षों से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए काम कर रहे थे।

मुकेश कुमार दिनकर ने ली हार की जिम्मेदारी

मुकेश कुमार दिनकर ने जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल की हार पर नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए यह कदम उठाया।दिनकर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव में जदयू प्रत्याशी को उनके सहयोग से रुपौली विधानसभा में बढ़त मिली थी।

लेकिन हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी के द्वारा उनके पंचायत में लोगों से कम समर्थन मिलने की वजह से प्रखंड अध्यक्ष के बूथ पर जदयू को कम वोट मिले।

मुकेश कुमार दिनकर 

कई पदों पर रहते संगठन को मजबूत करने का काम कर चुके हैं

उन्होंने आगे बताया कि इससे पहले वे पार्टी में कई पदों पर रहते हुए संगठन को मजबूत करने का काम कर चुके हैं। लेकिन इस बार उपचुनाव में प्रखंड अध्यक्ष के मतदान केंद्र पर जदयू को उम्मीद के अनुसार वोट नहीं मिले। नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और इसकी प्रति जिला जदयू अध्यक्ष को सौंप दी।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: विशेष राज्य के दर्जे पर JDU भी मारेगी पलटी? नीतीश के करीबी नेता के बयान से चढ़ा सियासी पारा

Bihar School News: एस. सिद्धार्थ ने कर दिया ऐसा काम, जिसे KK Pathak भी नहीं कर सके; डीएम के लिए भी बनी चुनौती