Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कुछ लोग इतने बच्चे पैदा करते हैं...', लालू के परिवार पर अब क्यों भड़क गए नीतीश कुमार; बीमा को भी नहीं बख्शा

रुपौली विधानसभा उपचुनाव को लेकर बिहार में सियासी हलचल तेज है। शनिवार को नीतीश कुमार चुनावी जनसभा को संबोधित करने रुपौली पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लालू और तेजस्वी यादव पर परिवारवाद को लेकर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैंने कभी परिवार की राजनीति नहीं की क्योंकि पूरा बिहार ही मेरा परिवार है। लेकिन कुछ लोग तो इतने बच्चे पैदा करते हैं कि परिवार में ही उलझे रहते हैं।

By Manoj Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:41 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री ने रुपौली में चुनावी सभा को किया संबोधित। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, रुपौली (पूर्णिया)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को रुपौली उपचुनाव के लिए एनडीए प्रत्याशी कलाधर मंडल के पक्ष में प्रचार करने पूर्णिया पहुंचे। इस दौरान उन्होंने परिवारवाद को लेकर लालू यादव पर जमकर हमला बोला।

जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा "राजनीति में मैंने कभी अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया, जबकि आज लोग परिवार की राजनीति करते हैं। यहां तक कि टिकट भी अपने बेटे-बेटियों के बीच ही बांटते हैं। मेरे लिए पूरा बिहार परिवार है।"

बिना किसी का नाम लिए नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग इतने बच्चे पैदा करते हैं कि परिवार में ही उलझे रहते हैं। मैंने बीच में उन लोगों को मौका भी दिया, लेकिन वे गड़बड़ी करने लगे; इसलिए हम हट गए। अब कभी इधर-उधर नहीं करेंगे।

बीमा भारती पर बरसे नीतीश कुमार

इस दौरान नीतीश कुमार राजद प्रत्याशी बीमा भारती पर भी खूब बरसे। उन्होंने कहा, "उसे बोलना तक नहीं आता था, लेकिन तीन बार विधायक बनाए, मंत्री भी बनाए। फिर से मंत्री बनाने की जिद कर रही थी, नहीं बनाए तो सांसद बनने चली गई। परिणाम आया तो क्या हुआ। तीसरे नंबर पर आईं।"

मुख्यमंत्री सुबह करीब साढे़ 10 बजे हेलीकॉप्टर से पूर्णिया स्थित मे-फेयर होटल के हेलीपैड पर उतरे और लगभग दो घंटे विश्राम के बाद सड़क मार्ग से रूपौली पहुंचे और माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में सभा को संबोधित किया। वहां से वे फिर हेलीकाप्टर से पटना के लिए रवाना हो गए।

22 लाख युवाओं को दी नौकरी

अपने भाषण में नीतीश कुमार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली और सात निश्चय योजना से जुड़ी उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि मैंने अबतक 22 लाख युवाओं को नौकरी दी है। अभी 12 लाख लोगों को और नौकरी देने की योजना है।

नीतीश ने दावा किया कि हमने महिलाओं को सशक्त बनाया। पूर्णिया के लिए भी विकास से जुड़े अनगिनत काम किए। पॉलिटेक्निक कॉलेज, पूर्णिया कॉलेज, मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण कराया। पूर्णिया में छह लेन सड़क का निर्माण कराया। एयरपोर्ट बनाने का काम भी शुरू हो गया है।

जीरो वाली स्थिति में कांग्रेस को लाकर छोड़ा: सम्राट

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कांग्रेस और आईएनडीआईए पर तंज कसा। सम्राट चौधरी ने कहा कि एनडीए ने कांग्रेस को लूडो वाली स्थिति में लाकर छोड़ दिया है। जहां लोग पूरा पासा फेंकने के बाद 99 पर आकर ठहर जाते हैं और सांप के काटते ही सीधे एक पर आ जाते हैं। देश में उसी जीरो वाली स्थिति में कांग्रेस को लाकर एनडीए ने छोड़ा है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: बीमा भारती के घर के बाहर हलचल तेज, पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार; चुनाव से पहले बढ़ सकती है मुश्किलें

Rupauli By Election: रुपौली में बिगड़ेगा बीमा भारती का खेल? जेडीयू ने बना लिया प्लान B; सियासत हुई तेज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें