Move to Jagran APP

Pappu Yadav: नायक के अंदाज में पप्पू यादव ने लिया एक्शन, पूरे पूर्णिया में हो रही तारीफ; तुरंत दे दिया ये ऑर्डर

Bihar Politics पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव जीतते ही पप्पू यादव पूरी तरह से एक्शन मोड में दिख रहे हैं। वह लगातार निरीक्षण में लग गए हैं। अधिकारियों के हाथ-पांव फूले हुए हैं। कभी अस्पताल तो कभी स्कूल में पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। पप्पू यादव ने रात 1 बजे अस्पताल पहुंचकर मरीजों को चौंका दिया। अब पूरे पूर्णिया में उनकी तारीफ हो रही है।

By Deepak Sharan Verma Edited By: Sanjeev Kumar Published: Fri, 07 Jun 2024 08:52 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2024 08:52 AM (IST)
चुनाव जीतते ही एक्शन मोड में पप्पू यादव (जागरण)

जागरण संवाददाता,पूर्णिया। Bihar Political News Today: निर्दलीय सांसद पप्पू यादव, चुनाव जीतने के बाद एक्शन मोड में है। वह फिल्म नायक के अंदाज में एक्शन ले रहे हैं। पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने देर रात राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के विभिन्न वार्ड का निरीक्षण किया। सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने रात एक बजे अस्पताल पहुंचे। इमरजेंसी, सर्जिकल, मेडिकल वार्ड का जायजा लिया। मरीजों से हाल - चाल जाना।

पप्पू यादव को रात 1 बजे देख चौंके मरीज

अस्पताल में मिल रही सुविधाओं और इलाज के बारे में बातचीत की। मरीज बेड पर तो स्वजन व फर्श पर मरीज सो रहे रहे थे। इमरजेंसी वार्ड के चिकित्सक कक्ष, नर्स रूम समेत सर्जिकल वार्ड में पहुंचे। जीत की अगली रात अस्पताल पहुंचने पर मरीज और चिकित्सक सभी चौंक गए। उपलब्ध मेडिकल सुविधाओं को लेकर मरीज और उनके स्वजन से बातचीत किया।

गंदगी देक भड़के पप्पू यादव, दे  दिया तुरंत ये ऑर्डर

इस दौरान वार्ड और वाशरूम की गंदगी देख नव निर्वाचित सांसद ने अपनी नाराजगी व्यक्त की। जल्द से जल्द गड़बड़ व्यवस्थाओं को सुधारने का भी निर्देश दिया। अस्पताल में पप्पू यादव करीब एक घंटा तक रहे। निरीक्षण के दौरान वे सबसे पहले इमरजेंसी वार्ड के चिकित्सक कक्ष में गए। ड्यूटी में मौजूद चिकित्सकों से मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर बातचीत की। इसके बाद वे नर्स रूम का निरीक्षण करने पहुंचे।

मरीजों ने कहा- भरोसा नहीं हो रहा कि पप्पू यादव ऐसे पहुंचेंगे

पप्पू यादव जब पुरुष सर्जिकल वार्ड समेत अन्य वार्डों में पहुंचे तो वहां भी वही नजारा था। मरीज बेड पर थे और स्वजन फर्श पर सोते हुए मिले। पप्पू यादव की आवाज सुनते ही मरीजों की नींद खुल गई और सभी चौंक गए। अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके स्वजन ने बताया कि उन्हें भरोसा नहीं हो रहा था कि कोई जनप्रतिनिधि देर रात यहां आकर उनकी कुशलता की जानकारी ले रहा है। मरीज और उनके स्वजन की ओर से मिली शिकायतों को जल्द से जल्द दूर करवाने का भरोसा दिया।

जीएमसीएच की हालत बहुत खराब: पप्पू यादव

पप्पू यादव ने निरीक्षण के बाद बताया कि भले ही सदर अस्पताल को जीएमसीएच के रूप में अपग्रेड कर दिया गया है, मगर यहां के हालात बेहद खराब हैं। वार्ड से लेकर बाथरूम तक गए। वार्ड में गंदगी पाई गई। बाथरूम बदतर हाल में मिला। पर्याप्त साफ - सफाई की जरूरत है।

कई प्रकार की दवाओं की कमी है। दवा उपलब्ध न होने की वजह से लोगों को बाहर से खरीदनी पड़ रही है। व्यवस्था में जल्द सुधार किया जाएगा। इस बाबत उन्होंने जीएमसीएच के चिकित्सा पदाधिकारियों से बात की और बेहतर व्यवस्था बहाल करने और गुणवत्तापूर्ण उपचार के साथ और दवाइयां उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें

Ramkripal Yadav: रामकृपाल यादव का खेल किसने किया खराब? राज से हट गया पर्दा; सियासी हलचल हुई तेज

सीएस व अस्पताल उपाधीक्षक के साथ की बैठक 

राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में देर रात निरीक्षण के बाद नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव ने अस्पताल की समस्याओं के निराकरण के लिए उपाधीक्षक और सिविल सर्जन के साथ बैठक किया। बैठक में सिविल सर्जन डा. ओपी साह और जीएमसीएच के उपाधीक्षक डा. भरत कुमार, डा. डीके यादव, डा. एम फारूकी और वरिष्ठ चिकित्सक मौजूद थे।

अवैध अल्ट्रासाउंड और पैथोलोजी पर लगाम लगाने का दिया निर्देश

पप्पू यादव ने सिविल सर्जन को अवैध अल्ट्रासाउंड और पैथोलोजी पर लगाम लगाने के लिए जल्द सख्त कदम उठाने के लिए कहा।सिविल सर्जन से ग्रामीण इलाके में संचालित किया जा रहा है अनुमंडल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और पीएचसी में चिकित्सकीय सुविधा को ठीक करने का भी निर्देश दिया है। ग्रामीण को जिला मुख्यालय आने से जितनी सुविधाएं वहां उपलब्ध है वह हर हाल में मिलनी चाहिए। जिला मुख्यालय स्थित जीएमसीएच अस्पताल की व्यवस्था पर उपाधीक्षक डा. भरत कुमार से विस्तार से बातचीत की।

असमाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई हो

रात्रि निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में गंदगी, शौचालय की सफाई आदि में सुधार करने का निर्देश दिया।अस्पताल में दलाल पर भी अंकुश लगाने के लिए स्टाफ और कर्मचारी को आई कार्ड लगाकर रखने का निर्देश दिया गया है। अस्पताल में बाहरी तत्व अगर बेवजह घूम रहे हैं और मरीज को बहला - फुसला लेकर जा रहे हैं तो वैसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

अस्पताल के विभिन्न वार्ड में डिस्प्ले होनी चाहिए।

मरीजों को किसी भी तरह की असुविधा पर तुंरत अधीक्षक और उपाधीक्षक को कॉल करने की सुविधा होनी चाहिए। इसके लिए दोनों अधिकारियों का नंबर अस्पताल के विभिन्न वार्ड में डिस्प्ले होनी चाहिए। मरीजों को दवा बाहर से नहीं खरीदने पड़े इसलिए स्टाक में दवा पर्याप्त भंडारण सुनिश्चित होनी चाहिए।

इतना ही नहीं मरीजों को सेवा के लिए इधर - उधर भटकना पड़ता है। परिसर में मिल रही सुविधाओं को संकेतक स्पष्ट होनी चाहिए। सांसद पप्पू यादव ने उपाधीक्षक को तत्काल इन समस्या पर कदम उठाने का निर्देश दिया है। अस्पताल के भवन निर्माण कंपनी को निर्माण कार्य में जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है ताकि मरीजों को हो रही परेशानी से जल्द छुटकारा मिले।

Bihar Election Result 2024: बिहार में भाजपा-जदयू के साथ कैसे हो गया खेला? यहां समझिए पूरा हिसाब-किताब


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.