Move to Jagran APP

Pappu Yadav: अचानक TDP नेता से मिलने पहुंचे पप्पू यादव, सामने रख दी ये डिमांड; क्या होगी मांग पूरी?

पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव ने अचानक एक केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की है। इसके साथ ही उन्होंने पूर्णिया के लिए एक बड़ी मांग कर दी है। सांसद ने मुलाकात के दौरान उन्हें एक पत्र भी सौंपा। इसके माध्यम से उन्होंने काम के वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। पप्पू यादव ने कहा कि यह काम पूरा होने के बाद कोसी-सीमांचल के क्षेत्र में विकास के कार्यों को गति मिलेगी।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 03 Jul 2024 05:32 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 05:32 PM (IST)
पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। Bihar Politics पूर्णिया में एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर आज सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने टीडीपी नेता व केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु राम मोहन नायडू और केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल से दिल्ली में मुलाकात की।

इस दौरान सांसद ने केन्द्रीय मंत्री से शीघ्र पूर्णिया में एयरपोर्ट (Purnia Airport) निर्माण और सुचारू रूप से संचालन हेतु यथाशीघ्र कार्य शुरू करवाने का आग्रह किया। मुलाकात के दौरान सांसद ने उन्हें एक पत्र सौंप कर पूर्णिया एयरपोर्ट की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया और कहा कि इससे कोसी-सीमांचल के क्षेत्र में विकास के कार्यों को गति मिलेगी।

केन्द्रीय मंत्री से पप्पू यादव की ये हुई बात 

उन्होंने कहा कि सालों से यहां के लाखों लोग एयरपोर्ट के लिए बाट जोह रहे हैं। सांसद पप्पू यादव ने केन्द्रीय मंत्री किंजरापु राम मोहन नायडू को पत्र के माध्यम से बताया कि सरकार की ओर से इसके लिए घोषणा हुई है, मगर इसके निर्माण के लिए कोई ठोस कार्य अब तक नहीं किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने पूर्णिया में एयरपोर्ट के निर्माण और उसके संचालन की घोषणा की थी। लेकिन अभी तक पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण हेतु कोई कार्य रूप तैयार नहीं हुआ है, ऐसा ही देखने से प्रतीत होता है।

मुआवजे को लेकर ये हुई बात 

Bihar News उन्होंने पूर्णिया में एयरपोर्ट निर्माण में हो रहे विलंब को लेकर राज्य सरकार की भूमिका को भी उदासीन बताया और कहा कि एयरपोर्ट निर्माण हेतु भूमि की उपलब्धता राज्य सरकार पर है, जो अभी तक एयरपोर्ट निर्माण हेतु भूमि उपलब्ध कराने में असमर्थ है। यह कार्य करने में शिथिलता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि मेरा विचार है कि एयरपोर्ट निर्माण में जिस व्यक्ति या संस्थान की भूमि का अधिग्रहण किया जा रहा है या किया जाना है। उसे बाजार मूल्य पर यानि स्थानीय भूमि सर्किल रेट से चार गुना मुआवजा दिए जाने की कार्यवाही करने पर भूमि की उपलब्धता जल्द हो सकता है। इस पर विचार किया जाए, ताकि निर्माण कार्य को शुरू करने में विलंब ना हो।

नितिन गडकरी से भी मिले थे पप्पू

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद तकरीबन एक महीने में पूर्णिया के नव निर्वाचित सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव लगातार पूर्णिया और कोसी-सीमांचल के मुद्दे पर मुखर रहे हैं। सदन से सड़क तक वे जनता के सवालों पर संघर्ष करते नजर आये हैं।

इस क्रम उन्होंने शपथ ग्रहण करने के बाद ही केंद्रीय पथ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से गुजरने वाली एनएच107, एनएच 106, एनएच 31, एनएच 57 से जुड़ी योजनाओं को लेकर मांग पत्र सौंपा।

इसके अलावा उन्होंने सदन में री नीट, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, कोसी सीमांचल के लिए विशेष पैकेज के साथ-साथ गरीबों और आंगनबाड़ी, ममता, आशा, रसोइया के सवाल को सदन के पटल पर उठाया।

वहीं, पूर्णिया में उन्होंने लगातार सरकारी अस्पतालों और सरकारी कार्यालयों में औचक निरीक्षण के बाद व्यवस्था को दुरुस्त करने और भ्रष्टाचार मुक्त कार्यालय बनाने का आग्रह सरकारी कर्मचारियों से किया।

यह भी पढ़ें-

Pappu Yadav: शांभवी को पप्पू यादव ने दी सलाह तो भड़क उठे अशोक चौधरी, पूछ दिया ये सवाल; नए बयान से मचा सियासी बवाल

Pappu Yadav : रंगदारी केस में बेल मिलने के बाद पप्पू का छलका दर्द, भावुक होकर बोले- आज तक इतना मेंटल टॉर्चर...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.