Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pappu Yadav : 'गंदे विचारों को दूर भगाकर...', पूर्णिया में बोले पप्पू यादव, बता दिया मन की शांति का मंत्र

पप्पू यादव पूर्णिया में आयोजित 29 वां वार्षिक अधिवेशन संतमत-सत्यसंग कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया और संतों से आशीर्वाद भी लिया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सत्संग मन में आने वाले विचारों को दूर भगाकर जीवन को निर्मल और पवित्र बनता है। पप्पू यादव ने कहा कि कुसंग एक जहर है जिसका संग बिगड़ गया उसका सब बिगड़ जाता है।

By Narendra Kumar AnandEdited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 12 Dec 2023 11:45 AM (IST)
Hero Image
संतमत-सत्यसंग में आये लोगों को संबोधित करते पप्पू यादव

संवाद सूत्र, बड़हरा कोठी (पूर्णिया)। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव पूर्णिया में बड़हरा कोठी प्रखंड स्थित भंगहा तुला गांव के काली मंदिर परिसर में आयोजित 29 वां वार्षिक अधिवेशन संतमत-सत्यसंग कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया और संतों से आशीर्वाद भी लिया।

कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत 

सत्संग स्थल पर पहुंचते ही जाप सुप्रीमो सह पूर्व सांसद राजेश रंजन पप्पू यादव का गर्म जोशी के साथ उपस्थित सत्संग प्रेमी और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सत्संग मन में आने वाले विचारों को दूर भगाकर जीवन को निर्मल और पवित्र बनता है।

बता दें कि पूर्व सांसद मंच पर पहुंचते ही मौके पर मंचासीन संत सद्गुरु महर्षि मेंही परमहंसजी महाराज के तेल चित्र पर पुष्प अर्पित कर आशीर्वाद लिए। वहीं, मौके पर मंच पर उपस्थित अन्य साधु संतों का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया।

कुसंगति से बिगड़ता है भविष्य

मौके पर संतों ने सत्संग प्रेमियों को जीवन के मूल्य एवं सत्संग से जीवन में होने वाले परिवर्तन के संबंध में बताया। इस दौरान जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि कुसंग एक जहर है जिसका संग बिगड़ गया, उसका धीरे-धीरे सब कुछ बिगड़ जाता है।

उन्होंने कहा कि कुसंगति में वर्तमान तो बिगड़ा ही है भविष्य भी बिगड़ जाता है। इसलिए कुसंगति को जहर मानकर इसका त्याग करना चाहिए। हमेशा सत्य का मार्ग लोगों को अपनाना चाहिए। आपसी भाईचारे का मार्ग अपनाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जो भीतर से सजग है वही संसारी होते हुए भी संन्यासी हैं और जो भीतर से सजग नहीं है वह सन्यासी होते हुए भी संसारी है। पप्पू यादव ने कथा सुनने पहुंचे लोगों को समझाया कि कुसंग से हमेशा भयभीत रहे और केवल सत्य का संग करें। संतो के सानिध्य मात्र से लोगों के जीवन में आमूल परिवर्तन होता है।

हर संभव सहायता करने का आश्वासन

उन्होंने कहा कि जिन लोगों पर भी संतों की कृपा रही है, उनका जीवन सुगमता से अपने पथ की ओर अग्रसर रहता है। उन्होंने कहा कि इस तरीके का सत्संग आयोजन कर क्षेत्र के लोगों पर संतों की विशेष कृपा मिलने का अवसर प्रदान होता है।

इस मौके पर पूर्व सांसद ने सत्संग कमेटी श्रीनगर बिलरिया को सहयोग राशि भी प्रदान किए और हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर प्रखंड अध्यक्ष चन्द्रभानू यादव उर्फ लड्डू पूर्व जिला परिषद कोशल यादव, जाप प्रदेश प्रवक्ता राजेश यादव, प्रदेश महासचिव कुनाल चौधरी, मुखिया कंतलाल रिषिदेव, दिलखुश यादव लवकुश यादव सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र में ये क्या हुआ? तीन दर्जन से अधिक पशुओं की मौत, एक कंपनी का सत्तू खाने के बाद तोड़ा दम

यह भी पढ़ें- आठ हजार से अधिक मौतें! बिहार में सड़क हादसों में लगातार जा रही है जान, NCRB के आंकड़े देख फटी की फटी रह जाएंगी आंखें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर