Move to Jagran APP

Pappu Yadav: इधर तेजस्वी यादव पर तंज, उधर बीमा भारती से मुलाकात के बाद पप्पू ने दिया ये रिएक्शन; बिहार में बढ़ी हलचल

Bihar Politics रुपौली उपचुनाव को लेकर बिहार में सभी दल अलर्ट हैं। दूसरी तरफ इन दिनों सबकी निगाह पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) पर टिकी है। वह इस सीट पर किसको समर्थन देंगे? यह फिलहाल सबसे बड़ा सवाल बना है। इस बीच पप्पू यादव और बीमा भारती (Bima Bharti) की मुलाकात ने राजनीतिक गलियारों में चर्चा और तेज कर दी है।

By Prakash Vatsa Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 02 Jul 2024 12:11 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 12:52 PM (IST)
बीमा भारती और पप्पू यादव की हुई मुलाकात

प्रकाश वत्स,  पूर्णिया।  Bihar Politics दस जुलाई को होने वाले रुपौली विधानसभा उप चुनाव (Rupauli Assembly By Election) का प्रचार परवान पर है। इसी रंग के बीच निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) भी खूब चर्चा में हैं।

महज चंद दिनों पूर्व ही राजद (RJD) को धूल चटाने व राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर हमलावर रहे सांसद पप्पू यादव से रुपौली उप चुनाव में प्रत्याशी बीमा भारती की भेंट खूब सुर्खियों में है।

बीमा भारती व पप्पू यादव की इस भेंट की रुपौली विधानसभा उप चुनाव के परिप्रेक्ष्य में असली मायने ढूंढ़े जा रहे हैं।   यह इसलिए भी खास है कि बीमा भारती ही लोकसभा चुनाव में राजद की प्रत्याशी थी। 

फेसबुक लाइव में भी खोले अधूरे पत्ते

बीमा भारती (Bima Bharti) व सांसद पप्पू यादव की मुलाकात की खबर ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी। मुलाकात की बातें बाहर भी निकली।  सांसद ने कहा कि कुछ मुलाकातें राजनीति से परे भी होती है। राजनीतिक प्रतिद्वंदिता व रिश्ते का अर्थ समझा सांसद कन्नी काट गए।

बात सुर्खियों में आयी और सांसद ने अपने समर्थकों के साथ बैठक भी की। रविवार की शाम से शुरू हुए इस घटनाक्रम पर सांसद ने सोमवार को फेसबुक लाइव में बस इतना साफ किया कि वे इंडी गठबंधन के साथ हैं। कांग्रेस की नीति के पक्षधर हैं।

इन सबके के बीच भी वे अप्रत्यक्ष रुप से राजद नेता तेजस्वी यादव पर तंज कसने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन की केंद्र में सरकार रहती लेकिन कुछ लोगों के अहंकार के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

इसी बहाने उन्होंने अपने समर्थकों को इंडी को जीताने की अपील भी की। बता दें कि इंडी गठबंधन से राजद की बीमा भारती मैदान हैं।  इधर, प्रचार के मामले में उन्होंने पांच जुलाई तक का समय लिया और फिर इस पर निर्णय लेने की बात कही।

बीमा को हराने लेशी कर रही कैंप

बीमा भारती के इस्तीफे से ही रुपौली विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव हो रहा है। बीमा भारती जदयू की विधायक थी। जदयू से इस्तीफा देने के बाद वे लोकसभा चुनाव में राजद की प्रत्याशी बनी थी।

लोकसभा चुनाव में बुरी तरह मात खाने के बाद वे रुपौली से उप चुनाव में भी पार्टी की प्रत्याशी बनी है और पार्टी के साथ बीमा भी हर हाल में चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। इधर जदयू इसे अपनी पारंपरिक सीट मान रही है और इस सीट को किसी भी कीमत पर खोना नहीं चाह रही है।

पार्टी ने यहां नये चेहरे कलाधर मंडल को मैदान में उतारा है। इसके लिए पार्टी ने लगभग दो दशक से अधिक सफल राजनीतिक सफर पूरी करने वाली कद्दावर लेशी सिंह को मोर्चे की कमान सौंप दिया है। लेशी सिंह धमदाहा से पांच-पांच बार विधायक बन चुकी है और सरकार में कई बार मंत्री भी रह चुकी है।

फिलहाल वे खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री है। लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने पार्टी के अहम चेहरे के रुप में पसीना बहाया था। मंत्री लेशी सिंह चुनाव में बीमा भारती को हराने के लिए लगातार रुपौली में कैंप कर रही है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: बीमा भारती ने Pappu Yadav को बताया 'BJP Agent'? बोलीं- मुझे लगता है कि...

Pappu Yadav: 'मैं किसी भी कीमत पर...', बीमा भारती की राह में रोड़ा बने पप्पू, कांग्रेस को दे दी नसीहत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.