Move to Jagran APP

पूर्णिया पुलिस की बड़ी कार्रवाई: ओडिशा गैंग के सदस्‍यों समेत 14 बदमाश पकड़े, इनके अपराधों से परेशान थे लोग

पूर्णिया पुलिस ने झपटमारी चोरी व छिनतई की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान ओडिशा गैंग के दस सदस्य सहित 14 बदमाश को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पिछले छह माह से जिले में ये लोग आतंक फैला रखे थे। पुलिस ने योजना के तहत इन सभी बदमाशों को पकड़ने में सफलता पाई है।

By Prakash VatsaEdited By: Shashank ShekharPublished: Fri, 29 Sep 2023 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 29 Sep 2023 06:59 PM (IST)
पूर्णिया पुलिस की बड़ी कार्रवाई: ओडिशा गैंग के सदस्‍यों समेत 14 बदमाश पकड़े

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। पूर्णिया में छह महीने से कोढ़ा गैंग की तर्ज पर झपटमारी, चोरी व छिनतई की घटना को अंजाम दे रहे बदमाशों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।

ओडिशा गैंग के दस सदस्य समेत कुल 14 बदमाश को पुलिस की विशेष टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश शहर के अलग-अलग स्थानों पर शरण लेकर लगातार वारदात को अंजाम दे रहा था।

गिरफ्तार बदमाशों के पास से लूट के दो लाख 43 हजार रुपये, 2.543 किलोग्राम चांदी के जेवरात, दो कट्टा, चार कारतूस, उड़ीसा नंबर की पांच बाइक, दस मोबाइल व बाइक की डिक्की तोड़ने वाला औजार समेत अन्य सामान भी बरामद किया है।

ओडिशा के इन जिलों के रहने वाले हैं बदमाश

गिरफ्तार बदमाशों में ओडिशा के जाजपुर जिले के कलिंगानगर थाना क्षेत्र के दशमनिया गांव का संजय प्रधान, उमेश प्रधान, गंजाम जिले के सरौड़ा थाना क्षेत्र के सरौड़ा गांव के देवा राय और महेश दास शामिल है।

इसके अलावा ओडिशा के असका थाना क्षेत्र के नरायणपुर गांव का दास नागेश, सुरेश दास, कोरा टोली गांव का आसला बलराम उर्फ बल्लू सम्मलित है।

वहीं, कुदश थाना क्षेत्र के कुदश गांव निवासी कृष्ण प्रधान, जाजपुर थाना क्षेत्र के कुरेई थाना क्षेत्र के पुरबोगढ़ का माइकल नागराज, काली दास, माइकल राहुल उर्फ आलोक गिरफ्तार किया गया है।

इसके अलावा पूर्णिया के मधुबनी टीओपी क्षेत्र के बरमसिया चुनापुर रोड निवासी मुकेश कुमार, धोबिया टोला निवासी पप्पू राय व कोढ़ा थाना क्षेत्र के विशनपुर निवासी चंदन मरंडी को गिरफ्तार किया गया है।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक आमिर जावेद ने बताया कि छह माह पहले ही इस गैंग की सक्रियता की भनक पुलिस को लगी थी। इस भनक के बाद पुलिस लगातार इस पर कार्य कर रही थी। इसमें एसडीपीओ पुष्कर कुमार की अगुवाई में विशेष टीम का गठन किया गया था।

उन्होंने कहा कि इस टीम में प्रशिक्षु डीएसपी चंद्रभूषण समेत कई थानाध्यक्ष व अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे। दो दिन पहले एक होमगार्ड जवान से डेढ़ लाख रुपये व फिर एक महिला से दो लाख रुपये की छिनने के बाद पुलिस ने अभियान तेज किया था।

उन्होंने कहा कि इस दौरान गैंग के दस सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। एसपी ने बताया कि इस गैंग को स्थानीय कुछ बदमाशों द्वारा शरण दिया गया था।

इस गैंग द्वारा कोढ़ा गैंग की तर्ज पर झपटमारी कर रुपये व जेवरात के साथ-साथ डिक्की तोड़ रुपये उड़ाने व दुकान का शटर काट सोने-चांदी के जेवरात चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति धनखड़ ने गया में किया पिंडदान, फिर पहुंचे नालंदा विवि; बोले- इस धरती ने दिया दुनिया को ज्ञान

दरभंगा, पटना व भागलपुर में भी गैंग की सक्रियता- एसपी

एसपी ने बताया कि गैंग के सदस्यों से पूछताछ में यह बात सामने आयी है कि इस गैंग में 50 से अधिक सदस्य हैं। ये सभी ओडिशा के जाजपुर व गंजाम जिले के हैं। इस गैंग की सक्रियता पटना, दरभंगा व भागलपुर सहित सूबे के अन्य शहर में भी है।

उन्होंने कहा कि चांदी के जो जेवरात बरामद हुए हैं, सभी दरभंगा के एक सोने-चांदी की दुकान से चोरी करने की बात सामने आयी है। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम ओडिशा भी जा रही है।

यह भी पढ़ें: पवन सिंह और खेसारी लाल भिड़ने को तैयार, नवरात्र में षष्ठी पर हर-हर गंगे के 'त्रिशूल' से होगा 'संघर्ष' का सामना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.