Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कन्हरिया उच्च विद्यालय का होगा सुंदरीकरण, तोड़े जाएंगे जर्जर भवन

प्रखंड अंतर्गत मजगमा पंचायत स्थित उच्च विद्यालय कन्हरिया का सुंदरीकरण किया जाएगा। इसके लिए विद्यालय परिसर में मौजूद जर्जर भवन तोड़े जाएंगे। यह निर्णय बायसी विधायक सैय्यद रुकनुद्दीन अहमद की अध्यक्षता में विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक में लिया गया।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 08 Aug 2022 07:39 PM (IST)
Hero Image
कन्हरिया उच्च विद्यालय का होगा सुंदरीकरण, तोड़े जाएंगे जर्जर भवन

संस, डगरुआ (पूर्णिया)। प्रखंड अंतर्गत मजगमा पंचायत स्थित उच्च विद्यालय कन्हरिया का सुंदरीकरण किया जाएगा। इसके लिए विद्यालय परिसर में मौजूद जर्जर भवन तोड़े जाएंगे। यह निर्णय बायसी विधायक सैय्यद रुकनुद्दीन अहमद की अध्यक्षता में विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक में लिया गया।

बैठक में विद्यालय के विकास सहित अन्य बिदुओं को लेकर विस्तृत पूर्वक चर्चा की गई। बैठक में विद्यालय परिसर स्थित लगभग 60 वर्ष पुराने जर्जर भवन को तोड़वाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया । वहीं, प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उक्त पुराने भवन को तोड़ना अत्यावश्यक है । ताकि परिसर में विद्यालय के सुंदरीकरण से जुड़ी अन्य गतिविधि को संचालित किया जा सके। वहीं उन्होंने बताया कि पूर्व में विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक में इस पर चर्चा करवाई गई थी जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी को इसकी सूचना दी गई है। इसी कड़ी में अब उक्त जीर्णशीर्ण अवस्था में खड़े अ‌र्द्धपक्का निर्मित भवन को तोड़ने के लिए स्थानीय डाक कराने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है । जिसमें प्रभारी प्रधानाध्यापक सह प्रबंधन समिति सचिव को आगामी 25 अगस्त को डाक कराने की तिथि निर्धारित के लिए अधिकृत किया गया । वहीं विद्यालय सुरक्षा के ²ष्टिकोण से विधायक से चहारदीवारी की मांग की गई, जिसे विधायक ने शीघ्र ही पूर्ण करवाने का आश्वासन दिये। बैठक में मुखिया प्रदीप कुमार साह, सरपंच शाहिद रजा, प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार सिंह, वरीय शिक्षक नरेश कुमार सिंह, सुरेश चंद्र सरकार और सफीक आलम, मोहसीन अंसारी, तनवीर आलम सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें