Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Purnia News: गर्भपात की दवा खिलाने वाला था राज मगर पहले ही निशा ने..., ऐसी थी दोनों की लव स्टोरी

Purnia News पूर्णिया में एक नर्सिंग छात्रा की मौत के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। एसडीपीओ की पर्यवेक्षण रिपोर्ट से पता चला है कि छात्रा की मौत के पीछे उसका प्रेमी ही जिम्मेदार है। प्रेमी उसे गर्भपात की दवा खिलाने की कोशिश में था लेकिन इससे पहले ही छात्रा ने आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट में कई अन्य चौंकाने वाले तथ्य भी सामने आए हैं।

By Prakash Vatsa Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
प्रेमी राज ही निकला असली गुनहगार (जागरण)

प्रकाश वत्स, जागरण। पूर्णिया। छह अगस्त को शहर के एक होटल के कमरे से फंदे से झूलती मिली नर्सिंग छात्रा निशा रानी की मौत का राज पूरी तरह खुल चुका है। एसडीपीओ पुष्कर कुमार के पर्यवेक्षण रिपोर्ट में कई चौकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। इस पर्यवेक्षण रिपोर्ट से साफ जाहिर है कि निशा की माैत का असली गुनहगार उसका प्रेमी राज ही है।

निशा को गर्भपात की दवा खिलाने की ताक में भी प्रेमी राज था, लेकिन जब तक वह अपनी मकसद में सफल होता, तब तक निशा मौत को गले लगा चुकी थी। होटल से गर्भपात कराने वाली दवा भी पुलिस ने बरामद किया था। प्रेमी की सगाई दूसरे लड़की से होने के चलते तनाव में थी निशा एसडीपीओ के पर्यवेक्षण रिपोर्ट में यह भी स्पष्ट है कि प्रेमी सूरज कुमार उर्फ राज की सगाई दूसरे लड़की से होने के बाद से निशा काफी तनाव में थी।

इसी बात को लेकर पटना से वह पूर्णिया आयी थी और पूर्णिया में होटल का कमरा भी प्रेमी राज ने ही बुक कराया था। पुलिस को इस बात का भी साक्ष्य मिला है कि राज ने कई बार निशा को रुपये भी ट्रांसफर किए थे। बाद में वह उससे छुटकारा चाह रहा था। इधर दोनों के बीच शारीरिक संबंध होने के चलते निशा गर्भवती भी हो चुकी थी और किसी भी कीमत पर गर्भपात कराने को तैयार नहीं थी।

वह अपने बच्चे को पिता का नाम दिलाना चाह रही थी और इसके लिए हर हाल में प्रेमी सूरज कुमार उर्फ राज पर शादी का दबाब बना रही थी। इधर सूरज इसके लिए तैयार नहीं था। फंदे से झूलने के पहले उसने सूरज को लगभग 50 काल भी किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।

अंतत: उसने मौत को गले लगा लिया। पटना में पढ़ती थी अररिया की रहने वाली निशा छह अगस्त को शहर के जेल रोड स्थित होटल के क्रिस्टल के एक कमरे में नर्सिंग की छात्रा निशा रानी का शव बरामद हुआ था। छात्रा मूल रुप से अररिया जिले के फुलकाहा थाना क्षेत्र के अचरा पंचायत की रहने वाली थी।

मदन मेहता की 21 वर्षीय पुत्री निशा रानी पटना के मीठापुर स्थित मेडिकल कालेज में नर्सिंग की कोर्स कर रही थी। वह बीएससी नर्सिंग की द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। चार अगस्त को यहां आयी थी और पूर्णिया निवासी उसके प्रेमी ने उसे होटल में ठहराया था। घटना स्थल से पुलिस ने सुसाइट नोट भी बरामद किया है, जिसमें प्रेमी की वेबफाई के चलते आत्महत्या करने की बात छात्रा ने लिखी थी। बाद में उसके मोबाइल से सुसाइट से पूर्व का एक वीडियो भी मिला था, जो सुसाइट नोट में कही गई बातों से मिलती-जुलती थी।

पूर्णिया में ही शुरु हुआ था प्रेम प्रसंग निशा रानी व शहर के कालेज रोड में कैफे चलाने वाले सूरज कुमार उर्फ बाबुल उर्फ राज के बीच प्रेम प्रसंग पूर्णिया में ही शुरु हुआ था। नर्सिंग में नामांकन से पूर्व वह यहां रहकर ही पढ़ाई कर रही थी और इसी दौरान दोनों के बीच प्रेम कहानी की शुरुआत हो गई थी।

निशा के पिता का दावा है कि दोनों ने कहीं शादी भी कर ली थी और बेटी के कहने पर इस शादी को सामाजिक रुप देने के लिए वह लड़का के घर भी गया था। लड़का मूल रुप से केनगर थाना क्षेत्र के रहिका गांव का रहने वाला है। राजा के स्वजनों ने शादी से इंकार करते हुए लड़के की शादी कहीं और तय कर दी थी। इससे उसकी बेटी काफी तनाव में थी। इस मामले को लेकर निशा के पिता ने राज के साथ-साथ उसके पिता व बहनोई को भी नामजद किया था।

Bhagalpur News: भागलपुर रेलवे स्टेशन की सबसे बड़ी परेशानी होने जा रही दूर, अक्टूबर से शुरू हो जाएगा काम

Bihar News: बिहार में रेल ट्रैक पर आत्महत्या करने के लिए सोई थी युवती, फिर तेजी से आई ट्रेन और सेकेंड भर में...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर